न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने WTC mace के साथ खिंचाई फोटो

केन विलियमसन
केन विलियमसन

अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप गदा के साथ कैमरा के लिए मुस्‍कुराते हुए पोज दे रहे हैं।

न्‍यूजीलैंड ने दो दशक से अधिक समय बाद आईसीसी की पहली ट्रॉफी जीती जब बुधवार को साउथैम्‍प्‍टन में उसने टीम इंडिया को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में 8 विकेट से मात दी। कीवी टीम की पहली आईसीसी ट्रॉफी भी भारत के खिलाफ ही आई थी जब स्‍टीफन फ्लेमिंग के नेतृत्‍व में टीम ने 2000 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था।

आईसीसी ने शुक्रवार को एक वीडियो शेयर किया, जिसमें विलियमसन के डब्‍ल्‍यूटीसी गदा के साथ बिहांइड द सीन के फुटेज दिखाए गए हैं। आईसीसी ने वीडियो अपलोड करते हुए कैप्‍शन लिखा, 'केन विलियमसन का नया बेस्‍ट फ्रेंड। बिहाइंड द सीन्‍स पर ध्‍यान दीजिए क‍ि न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान गदा के साथ कैमरा के लिए मुस्‍कुरा रहे हैं।'

बता दें कि न्‍यूजीलैंड की टीम डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में 139 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी। केन विलियमसन ने टीम का आगे आकर नेतृत्‍व किया और नाबाद 52 रन की पारी खेली। कीवी कप्‍तान ने रॉस टेलर (47*) के साथ तीसरे विकेट के लिए अविजित 96 रन की साझेदारी की।

तेज गेंदबाज काइल जेमिसन न्‍यूजीलैंड के हीरो रहे, जिन्‍होंने डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में सात विकेट लिए। इसमें पहली पारी में उन्‍होंने पांच विकेट लिए थे। जेमिसन ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को दोनों पारियों में आउट किया था।

केन विलियमसन एक डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल से खुश

जहां भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने मांग रखी कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में विजेता का फैसला बेस्‍ट ऑफ थ्री टेस्‍ट के आधार पर होना चाहिए। वहीं विलियमसन ने एकमात्र टेस्‍ट पर संतुष्टि जताई।

मैच के बाद कीवी कप्‍तान ने कहा, 'मेरा मानना है कि फाइनल की सबसे उत्‍सुक चीज यही होती है कि कुछ भी हो सकता है। हम जानते हैं कि क्रिकेट कितना चंचल है। हमने अन्‍य प्रतियोगिताओं विश्‍व कप, और अन्‍य सभी में यह चीज पाई है। एकमात्र टेस्‍ट इस प्रतियोगिता को उत्‍साहजनक बनाता है।'

बता दें कि डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल जीतने के बाद से क्रिकेट की दुनिया में केन विलियमसन की जमकर तारीफ हो रही है। 2019 विश्‍व कप में न्‍यूजीलैंड को बाउंड्री के आधार पर फाइनल में इंग्‍लैंड से शिकस्‍त मिली थी। इसके दो साल बाद कीवी टीम ने आईसीसी ट्रॉफी पर कब्‍जा किया।

Quick Links

Edited by Vivek Goel