Create

बांग्लादेश के खिलाफ मिली हार के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 5
New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 5

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) के खिलाफ मिली करारी हार के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के कप्तान टॉम लैथम ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। टॉम लैथम के मुताबिक न्यूजीलैंड का परफॉर्मेंस तीनों ही डिपार्टमेंट में शानदार नहीं रहा और बांग्लादेश ने बेहतरीन खेल दिखाया।

टॉम लैथम ने मैच के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में टीम की हार को लेकर बयान दिया। उन्होंने बांग्लादेश की उनके बेहतरीन खेल के लिए तारीफ की और न्यूजीलैंड के परफॉर्मेंस को निराशाजनक बताया। उन्होंने कहा,

हम तीनों ही विभागों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। बांग्लादेश ने दिखाया कि इस विकेट पर कैसे खेला जाता है। वे पार्टनरशिप बनाने में कामयाब रहे और दोनों ही छोर से काफी कसी हुई गेंदबाजी की और हमारे ऊपर दबाव बनाया। हमें जितनी उम्मीद थी उससे ज्यादा ये पिच स्लो निकली। पहली पारी को अगर उठाकर देखें तो जिस स्थिति में हम थे वहां से अगर 450 रन बना देते तो फिर कहानी अलग हो सकती थी। बांग्लादेश को श्रेय जाता है, उन्होंने खेल के पांचों ही दिन जबरदस्त प्रदर्शन किया।

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को हराकर रचा इतिहास

आपको बता दें कि बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया है। खेल के आखिरी दिन बांग्लादेश ने कीवी टीम को 8 विकेटों से शिकस्त दी और न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड को पहली बार किसी फॉर्मेट में उन्होंने हराया। मेजबान टीम ने मेहमानों के सामने 40 रनों का टार्गेट रखा था और इसे बांग्लादेश ने दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। एबादत हुसैन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रनों का विशाल स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड से एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में कीवी टीम सिर्फ 169 रनों पर सिमट गई और इस तरह से बांग्लादेश को सिर्फ 40 रनों का टार्गेट मिला जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment