Create

केन विलियमसन के कप्तान की तौर पर वापसी को लेकर न्यूजीलैंड के हेड कोच का बड़ा बयान

New Zealand v West Indies - 1st Test: Day 1
New Zealand v West Indies - 1st Test: Day 1

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने नवंबर 2021 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। कोहनी की चोट के कारण विलियमसन ने लंबा ब्रेक लिया था और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के साथ मैदान में वापसी की है। विलियमसन की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम (Tom Latham) ने कीवी टीम की कप्तानी की है और अच्छा प्रदर्शन भी किया है, लेकिन कीवी टीम स्प्लिट कैप्टेंसी के बारे में नहीं सोच रही है।

नीदरलैंड के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने के बाद कीवी हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि वह कप्तानी में बदलाव के बारे में नहीं सोच रहे हैं और वापसी पर विलियमसन ही कप्तान होंगे। उन्होंने कहा,

हमने अब तक स्प्लिट कैप्टेंसी के बारे में बात नहीं की है और फिलहाल केन केवल उस रोल से इसलिए दूर हैं क्योंकि वह टीम के साथ नहीं हैं। इसके बारे में बातचीत नहीं हुई है और जब केन वापसी करेंगे तो मैं उम्मीद करूंगा कि वह दोबारा हमारी कप्तानी करेंगे।

"हम चाहते हैं कि उपलब्ध रहने पर हर मुकाबला खेलें विलियमसन"- स्टीड

स्टीड ने आगे कहा कि विलियमसन जिस भी टीम में रहते हैं वह अपने आप मजबूत लगने लगती है। उन्होंने कहा,

यदि वह उपलब्ध हैं तो हम चाहेंगे कि वह हर मुकाबला खेलें। हम सभी की तरह केन को भी उचित समय पर ब्रेक चाहिए होगा और मैं आपको भरोसा दिला सकता हूं कि वह दोबारा न्यूजीलैंड के लिए खेलने को लेकर परेशान हैं। भविष्य में हम उन्हें एकदम से परेशान नहीं कर सकते हैं।

लगभग चार महीने तक मैदान तक दूर रहने के बाद विलियमसन ने मैदान में वापसी तो कर ली है, लेकिन अब तक अधिक छाप नहीं छोड़ सके हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले दो मैचों में वह केवल 18 रन बना सके हैं जिसमें 16 उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है। उनकी कप्तानी में सनराइजर्स ने पहले दो मुकाबले लगातार गंवाए हैं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment