Create
Notifications

न्यूजीलैंड की टीम 2022/23 सीजन में दो बार करेगी पाकिस्तान का दौरा

Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021
सावन गुप्ता

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2022/23 सीजन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। कीवी टीम इस सीजन के दौरान दो बार पाकिस्तान दौरे पर जाएगी। दुबई में पिछले महीने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के बीच दो मीटिंग हुई और इसके बाद ये फैसला लिया गया है।

न्यूजीलैंड की टीम अगले साल दिसंबर में दो टेस्ट मैच और तीन वनडे मुकाबलों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। इसके बाद अप्रैल में पांच वनडे और पांच टी20 मुकाबलों के लिए एक बार फिर पाकिस्तान जाएगी।

🚨 JUST IN: New Zealand's tour of Pakistan in 2022/23 confirmed! Details 👇 bit.ly/3sl3DFB

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने कीवी टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस बात पर खुशी जताई कि न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी। उन्होंने कहा,

दोनों देशों के चेयरमैन रमीज राजा और मार्टिन स्नेडेन के बीच दुबई में हुई मीटिंग काफी सफल रही। इससे दोनों बोर्ड्स के बीच सम्बंध और मजबूत हुए हैं। पाकिस्तान टूर पर जाना काफी शानदार रहेगा।

रमीज राजा ने न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन का जताया आभार

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने कहा है कि दोनों देशों के बोर्ड्स के बीच एक बार फिर सम्बंधों में सुधार आया है। रमीज राजा ने कहा,

हमारे बीच जो बातचीत हुई वो काफी शानदार रही और उसका बेहतर नतीजा निकला। मैं मार्टिन स्नेडन को उनके सपोर्ट और समझदारी के लिए आभार प्रकट करता हूं। इससे दोनों बोर्ड्स के सम्बंधों में सुधार हुआ है और पाकिस्तान क्रिकेट जगत का एक अहम हिस्सा है इस बात की भी पुष्टि हुई है।

आपको बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का टूर कैंसिल कर दिया था। न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान गई भी थी लेकिन जिस दिन मुकाबला खेला जाना था उसी दिन इस टूर को रद्द कर दिया गया। इससे दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड्स के बीच तनाव काफी बढ़ गए थे। हालांकि हालिया ऐलान के बाद सबकुछ पटरी पर आता हुआ दिखाई दे रहा है।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...