Create

पाकिस्तान दौरे को लेकर न्यूजीलैंड के कोच ने कहा कि हमारे हाथ बंधे हुए थे

न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान दौरा टॉस से पहले छोड़ दिया था
न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान दौरा टॉस से पहले छोड़ दिया था
Naveen Sharma

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) ने इसी महीने पाकिस्तान (Pakistan) का दौरा मैच खेले बिना ही रद्द कर दिया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने मैच से ठीक पहले सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान में नहीं खेलने का निर्णय किया था। अब न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी है। स्टीड का कहना है कि दौरा को रद्द करने का फैसला उनके हाथ में नहीं था। stuff.co.nz ने स्टीड के हवाले से कहा कि यह फैसला हमारे हाथों में नहीं था।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ी अब दुबई में हैं और तैयारी कर रहे हैं। आईपीएल चल रहा है जिसमें कुछ खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं जो उनके लिए अच्छा रहने वाला है।

मुख्य कोच ने कहा कि पाकिस्तान में पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलने वाले पांच कीवी खिलाड़ी इस समय यूएई में बल्लेबाजी कोच तिलन समरवीरा की निगरानी में अभ्यास कर रहे हैं जबकि टीम के अन्य सदस्य और रिजर्व खिलाड़ी आईपीएल में हिस्सा ले रहे हैं।

कीवी कोच ने पाकिस्तान के खिलाफ दौरा रद्द होने को लेकर मेजबान देश के साथ अपनी सहानुभूति भी व्यक्त की है। स्टीड ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि वे ठीक हैं। बेशक पाकिस्तान में जो हुआ वह असहज करने वाला और निराशाजनक था और निश्चित तौर पर हम पाकिस्तान क्रिकेट जगत और प्रशंसकों के लिए दुखी हैं।

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने दौरा रद्द होने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी नाराजगी जाहिर की थी।

New Zealand v Bangladesh - T20 Game 3
New Zealand v Bangladesh - T20 Game 3

न्यूजीलैंड की टीम 18 साल के लम्बे अंतराल के बाद पाकिस्तान के दौरे पर गई थी, जिसमें विलियमसन समेत कई मुख्य खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। दरअसल न्यूजीलैंड की दूसरे दर्जे की टीम टॉम लैथम की कप्तानी में पाकिस्तान दौरे पर भेजी गई थी। दूसरी तरफ आगामी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड के कई मुख्य खिलाड़ी इस समय इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में अलग-अलग टीमों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए यह लीग उनके लिए अहम रहेगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...