Create
Notifications

न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, भारत के खिलाफ WTC फाइनल अंतिम मैच होगा

Naveen Sharma

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कीपर-बल्लेबाज बीजे वाटलिंग (BJ Watling) ने घोषणा की है कि वह इंग्लैंड दौरे के बाद खेल से संन्यास ले लेंगे। इंग्लैंड (England) के खिलाफ कीवी टीम दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद 18 जून से भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल शामिल होगी। उम्मीद की जा रही है कि सबसे अधिक टेस्ट मैचों की संख्या में बतौर विकेटकीपर एडम पैरोर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

वाटलिंग ने कहा कि यह सही समय है, न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना और विशेष रूप से टेस्ट बैगी पहनना एक बड़ा सम्मान रहा है। टेस्ट क्रिकेट वास्तव में खेल का शिखर है और मुझे लड़कों के साथ सफेद ड्रेस में बाहर आकर मिनट से प्यार है। पांच दिनों के बाद टीम के साथ चेंजिंग रूप में बीयर के साथ बैठना मिस करूंगा। मैंने कुछ महान खिलाड़ियों के साथ खेला है और कई अच्छे साथी बनाए हैं। मुझे उस रास्ते पर बहुत मदद मिली है जिसके लिए मैं हमेशा आभारी रहूंगा।

बीजे वाटलिंग का पूरा बयान

वाटलिंग ने कहा कि मेरी पत्नी जेस स्थिरता और समर्थन का एक निरंतर स्रोत रही है और मैं निश्चित रूप से उसके और बच्चों के साथ अधिक समय बिताने में सक्षम होने के लिए तत्पर हूं। मुझे अपने माता-पिता को बड़ा धन्यवाद देना है कि मुझे सही दिशा में जल्दी से आगे बढ़ने के लिए हमेशा वहां रहे।

वाटलिंग ने अपने सफल करियर के अंतिम चरण तक 249 कैच (10 फील्डर के रूप में) और आठ स्टंपिंग अपने नाम किए। 35 वर्षीय बल्लेबाज को कुछ बेहतरीन पारियों के लिए भी जाना जाता है जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ 2019 लगाया हुआ दोहरा शतक प्रमुख है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने विशेष रूप से वाटलिंग की निचले क्रम के साथ बल्लेबाजी करने की क्षमता और स्टंप्स के पीछे की दक्षता के लिए उनकी प्रशंसा की। टेस्ट करियर में वाटलिंग ने अब तक 3773 रन बनाए हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...