वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड ने किया अपनी टीम का ऐलान, कई बड़े खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

England v New Zealand - 2nd Metro Bank ODI
England v New Zealand - 2nd Metro Bank ODI

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। कई ऐसे अहम खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दिग्गज तेज गेंदबाज एडम मिलने और काइले जैमिसन को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली है जो बेहद चौंकाने वाला है। इसके अलावा विस्फोट बल्लेबाज फिन एलेन को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम को न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया है। हालांकि ये दोनों ही सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद इन्हें टीम में जगह दी गई है। तेज गेंदबाजी में इसके अलावा लोकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी का भी चयन किया गया है। इश सोढ़ी और मिचेल सैंटनर के रूप में दो स्पिनर चुने गए हैं। इंजरी की वजह से माइकल ब्रैसवेल वर्ल्ड कप से बाहर हो गए और इसी वजह से जिमी नीशम को टीम में जगह मिल गई।

कप्तान के तौर पर दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन की वापसी हुई है। आईपीएल 2023 के पहले मुकाबले के दौरान वो फील्डिंग करते वक्त इंजरी का शिकार हो गए थे और तबसे ही क्रिकेट के मैदान से दूर थे। पहले उनको लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि शायद वो वर्ल्ड कप तक ना फिट हो पाएं लेकिन उनको ना केवल टीम में शामिल किया गया है, बल्कि कप्तान भी बनाया गया है। इससे पता चलता है कि केन विलियमसन पूरी तरह से फिट हैं। केन विलियमसन और टिम साउदी का ये चौथा वर्ल्ड कप होगा।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम (कप्तान और विकेटकीपर), डैरिल मिचेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, इश सोढ़ी, टिम साउदी और विल यंग।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now