Create

भारत के खिलाफ दूसरा वनडे रद्द होने के बाद न्‍यूजीलैंड के कोच ने किया बड़ा खुलासा

New Zealand v India - 1st T20
भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया

भारत (India Cricket team) और न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket team) के बीच रविवार को दूसरा वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया। न्‍यूजीलैंड के कोच गैरी स्‍टेड (Garry Stead) ने कहा कि इस मैच के बाद उनकी टीम को कई सकारात्‍मक चीजें मिली।

बारिश के कारण दूसरा वनडे रद्द हुआ और तब भारतीय टीम 12.5 ओवर में एक विकेट खोकर 89 रन बना चुकी थी। स्‍टेड ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'हमारी कोशिश थी कि जल्‍दी विकेट लेकर भारतीय टीम को दबाव में लाएं। बारिश के बाद नई गेंद पर ग्रिप करना मुश्किल हो रहा था। स्पिनर्स को मैच में लाना मुश्किल हो रहा था। मगर लोकी फर्ग्‍यूसन ने शानदार गति के साथ गेंदबाजी की। मैट हेनरी ने अच्‍छी गेंदबाजी की। कई सकारात्‍मक चीजें मिली।'

न्‍यूजीलैंड के कोच ने कहा कि मैच पूरा नहीं होने के कारण दोनों टीमों और फैंस को निराशा हुई। उन्‍होंने कहा कि अगर ढांचा हो तो छत का उपयोग किया जा सकता है। क्रिकेट वैसे ऐसा खेल है, जहां सभी लोग सूरज के बाहर होने पर खेलने की कोशिश करते हैं। न्‍यूजीलैंड की टीम वनडे रैंकिंग में नंबर-1 पर है और कोच ने कहा कि रैंकिंग उनके लिए मायने नहीं रखती है।

उन्‍होंने कहा, 'एक बार मैच शुरू हुआ तो रैंकिंग मायने नहीं रखती है। हमारे पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो दिग्‍गज बने। पिछले छह से आठ सालों में हमारे प्रदर्शन में काफी निरंतरता आई है।'

बता दें कि न्‍यूजीलैंड ने पहले वनडे में भारत को 7 विकेट से मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। दूसरा वनडे बारिश के कारण रद्द हो गया। अब दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का तीसरा व अंतिम वनडे बुधवार को क्राइस्‍टचर्च में खेला जाएगा। न्‍यूजीलैंड की कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी जबकि शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम वनडे सीरीज बराबरी करने के इरादे से मैदान संभालेगी।

बता दें कि भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच इससे पहले तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली गई थी। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने इसे 1-0 से अपने नाम किया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment