BAN vs NZ: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, वर्ल्ड कप में धमाल मचा रहे खिलाड़ी की हुई वापसी 

न्यूजीलैंड के टेस्ट स्क्वाड में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है (Photo Courtesy: Twitter)
न्यूजीलैंड के टेस्ट स्क्वाड में कई खिलाड़ियों की वापसी हुई है (Photo Courtesy: Twitter)

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) से पहले बांग्लादेश दौरे (BAN vs NZ) पर न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी, जबकि निर्धारित 2 टेस्ट मुकाबले बाद में खेले जाने थे। अब उन दो मैचों के लिए न्यूजीलैंड ने अपनी टीम (New Zealand Cricket Team) की घोषणा कर दी है। एशियाई परिस्थितियों को देखते हुए, टीम में कई स्पिन विकल्पों को रखा गया है। न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में काइल जेमिसन (Kyle Jamieson), मिचेल सैंटनर (Mitchell Santner) और रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) की भी वापसी हुई है।

काइल जेमिसन ने फरवरी में पीठ की सर्जरी के बाद टेस्ट टीम में वापसी की। वह साउथी और मैट हेनरी के साथ तीन तेज गेंदबाजी विकल्पों के रूप में शामिल होंगे, वहीं ट्रेंट बोल्ट ने खुद को दौरे के लिए अनुपलब्ध रखा है।

बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने अपना आखिरी टेस्ट 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था लेकिन उन्होंने हालिया समय में सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में न्यूजीलैंड के लिए निरंतर रूप से काफी अच्छा किया है, इसी वजह से उनको मौका मिला है। वहीं वर्ल्ड कप में अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से छाप छोड़ रहे युवा रचिन रविंद्र की भी वापसी हुई है। रचिन ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ ही अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला था।

इसके अलावा स्क्वाड में ग्लेन फिलिप्स, एजाज पटेल और ईश सोढ़ी भी स्पिन विकल्प के रूप में उपलब्ध हैं। माइकल ब्रेसवेल अभी तक अपनी चोट से उबर नहीं पाए हैं, इसी वजह से वो चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

2023-25 के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में न्यूजीलैंड की यह पहली सीरीज होगी। इस सीरीज के लिए नियमित कोच गैरी स्टीड उपलब्ध नहीं होंगे, उनकी गैरमौजूदगी में ल्यूक रोंची हेड कोच की भूमिका निभाएंगे। रोंची के साथ जैकब ओरम (तेज गेंदबाजी कोच), सकलैन मुश्ताक (स्पिन गेंदबाजी कोच) और डेनियल फ्लिन (बल्लेबाजी कोच) भी कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे।

न्यूजीलैंड की टीम टीम 21 नवंबर को बांग्लादेश के लिए रवाना होगी और 23 से 24 नवंबर के बीच दो दिवसीय मैच में हिस्सा लेगी। वहीं पहला टेस्ट 28 नवंबर से 2 दिसंबर के बीच सिलहट और दूसरा टेस्ट 6 से 10 दिसंबर के बीच ढाका में होगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम

टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, केन विलियमसन, विल यंग।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment