Create
Notifications

IPL फिर से शुरू होने पर केन विलियमसन शायद नहीं खेल पाएँगे

निरंजन

अनिश्चितकाल के लिए स्थगित आईपीएल (IPL) के इस सीजन का आयोजन फिर से कराना बीसीसीआई के लिए एक बड़ी चुनौती है। इस सीजन के 31 मैच बचे हुए हैं और बीसीसीआई इन्हें आयोजित करने के लिए एक उचित विंडो के इंतजार में है। टूर्नामेंट जब भी शुरू होगा, तब भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी खेलने के लिए तैयार मिलेंगे लेकिन विदेशी खिलाड़ियों के खेलने को लेकर संशय बना हुआ है।

आईपीएल का आयोजन अगर टी20 वर्ल्ड कप से पहले होता है, तो कुछ न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का खेलना मुश्किल हो सकता है। कीवी टीम का कार्यक्रम पाकिस्तान के साथ निर्धारित है। आइसोलेशन प्रोटोकॉल के कारण टूर्नामेंट में आने वाले खिलाड़ियों को एक महीने का समय लग जाएगा, ऐसे में खिलाड़ी टूर्नामेंट को छोड़ सकते हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया गया है। उनके खेलने पर भी रोक लग सकती है और कुछ इसी तरह ट्रेंट बोल्ट के साथ हो सकता है। कोई भी देश यह नहीं चाहेगा कि उसके खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पहले खेलते हुए किसी मुसीबत में फंस जाए और किसी तरह की चोट भी उन्हें परेशान करे। ऐसे में अन्य देशों के खिलाड़ी भी आईपीएल से किनारा कर सकते हैं।

सौरव गांगुली ने बताया है विकल्प

हालांकि सौरव गांगुली ने इस बारे में कहा है कि टूर्नामेंट को फिर से आयोजित भारत में नहीं किया जा सकता और उन्होंने दो विकल्प बताए। इसमें से पहला विकल्प वर्ल्ड कप से पहले और दूसरा विकल्प वर्ल्ड कप के बाद का है। देखना होगा कि बीसीसीआई की क्या योजना रहेगी। हर देश के क्रिकेट बोर्ड से बातचीत करने के बाद भी बीसीसीआई निर्णय लेगी।

न्यूजीलैंड की टीम ने जब बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेली थी उस समय सीनियर खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के लिए अनुमति मिल गई थी लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज छोड़ने की अनुमति उन्हें शायद नहीं मिलेगी।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...