बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, केन विलियमसन की हुई वापसी, कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर

New Zealand v South Africa: Warm Up - ICC Men
न्यूजीलैंड टीम में कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल नहीं हैं

बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। केन विलियमसन (Kane Williamson) की टी20 टीम में वापसी हुई है। हालांकि कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जो इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी भी रेस्ट पर हैं। उनके वर्कलोड को देखते हुए वो अभी ब्रेक पर हैं। वहीं माइकल ब्रैसवेल, लोकी फर्ग्युसन और मैट हेनरी जैसे दिग्गज खिलाड़ी अभी इंजरी से जूझ रहे हैं। इसी वजह से इनको टीम में शामिल नहीं किया गया है।

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस साल कीवी टीम की ये आखिरी टी20 सीरीज होगी और वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए ये काफी अहम है। पहला मैच नेपियर में खेला जाएगा। इसके बाद 29 और 31 दिसंबर को दूसरा और तीसरा टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

केन विलियमसन को टी20 टीम में किया गया शामिल

इस सीरीज के लिए कीवी टीम का ऐलान हो चुका है। कप्तान के रूप में केन विलियमसन का चयन हुआ है। वहीं फिन एलेन को भी टीम में जगह मिली है। इसके अलावा मार्क चैपमैन और काइले जैमिसन भी टीम का हिस्सा हैं। स्पिनर के रूप में मिचेल सैंटनर और इश सोढ़ी टीम में चुने गए हैं। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम काफी जबरदस्त लग रही है।

टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने न्यूजीलैंड के टैलेंट पूल को लेकर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि कीवी टीम पूरे साल काफी बिजी रही और अगर टीम इस टी20 सीरीज में जीत के साथ साल का समापन करती है तो काफी अच्छा होगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, मार्क चैपमैन, काइले जैमिसन, एडम मिलने, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, बेन सीयर्स, टिम साइफर्ट, इश सोढ़ी और टिम साउदी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता