Create
Notifications

18 साल के बाद न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम पहुंची पाकिस्तान

Photo Credit - Pakistan Cricket Board
Photo Credit - Pakistan Cricket Board
SENIOR ANALYST

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम (New Zealand Cricket Team) शनिवार को लिमिटेड ओवर्स सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच गई। 18 साल के लंबे अंतराल के बाद पहली बार न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया है। इस दौरे पर टीम को वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है।

पाकिस्तान दौरे पर न्यूजीलैंड को तीन वनडे और पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। 2003 के बाद ये पहली बार है जब कीवी टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया है। पहले टी20 सीरीज में केवल तीन ही मुकाबले खेले जाने वाले थे लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के आग्रह पर इसे 5 मैचों का कर दिया गया है।

टी20 सीरीज के सारे मुकाबले लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले जाएंगे। दौरे की शुरूआत 17 सितंबर से वनडे सीरीज के साथ होगी और 3 अक्टूबर को आखिरी टी20 मुकाबला खेला जाएगा।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंता जताई थी। इसके बाद न्यूजीलैंड ने एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेने का फैसला किया था। सुरक्षा व्यवस्थाओं से पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा करने का फैसला किया।

आईपीएल की वजह से न्यूजीलैंड के कई प्रमुख खिलाड़ी पाकिस्तान टूर पर नहीं गए हैं

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितम्बर से होनी और यह चरण आगामी टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से बहुत ही अहम है। इसी वजह से आईपीएल में खेलने वाले न्यूजीलैंड के कई प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया। टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जेमिसन, सैंटनर, ग्लेन फिलिप्स और जिमी नीशम जैसे प्रमुख खिलाड़ी आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों का हिस्सा होंगे। यही वजह है कि ये प्लेयर पाकिस्तान टूर का हिस्सा नहीं हैं। टॉम लैथम को इस टूर के लिए कप्तान बनाया गया है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now