Create

न्यूजीलैंड की टीम 18 साल बाद अब कर सकती है पाकिस्तान का दौरा

New Zealand v Bangladesh - T20 Game 3
New Zealand v Bangladesh - T20 Game 3

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand Team) आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप से पहले श्रृंखला के लिए 18 साल बाद होने वाले पाकिस्तान दौरे को लेकर आशान्वित है। न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने शनिवार को इस बारे में प्रतिक्रिया दी। व्हाइट ने एक बयान में कहा कि न्यूजीलैंड बोर्ड पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और पाकिस्तानी सरकारी एजेंसियों के संपर्क में है।

उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक चल रहा है। सुरक्षा व्यवस्थाओं से संतुष्टि होने के बाद निश्चित रूप से हम पाकिस्तान दौरा करेंगे।

न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ सफेद गेंद की सीरीज खेलने को लेकर उत्सुक ह। अक्टूबर से शुरू होने वाले वैश्विक कार्यक्रम से पहले यह सीरीज दोनों पक्षों के लिए अपने टी20 कौशल में सुधार के लिए फायदेमंद साबित होगी। अक्टूबर 2021 में विश्व कप से पहले पाकिस्तान को टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी करनी है।

New Zealand v Australia - T20 Game 4
New Zealand v Australia - T20 Game 4

कीवी टीम का भी अपने आप में एक पैक शेड्यूल है क्योंकि ब्लैक कैप्स को भारत का दौरा करना है। इसके अलावा न्यूजीलैंड को बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी खेलना है। ऐसे में कहा जा सकता है इस टीम का शेड्यूल भी काफी व्यस्त है। हाल ही में न्यूजीलैंड ने भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में हराया है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, जेम्स नीशम और लॉकी फर्ग्यूसन टी 20 विश्व कप से पहले यूएई में आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शामिल होंगे, व्हाइट ने इसकी पुष्टि की है। ऐसे में कहा जा सकता है कि न्यूजीलैंड के कुछ अन्य नाम ही आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। उनमें काइल जैमिसन का नाम मुख्य रूप से लिया जाना चाहिए। इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जैमिसन ने पहली पारी के दौरान पांच विकेट चटकाए थे। वह आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment