Create

न्यूजीलैंड की टीम सकुशल अपने देश पहुंची, 14 दिन क्वारंटीन में रहेगी

टीम फिलहाल ऑकलैंड में होटल में क्वारंटीन में रहेगी
टीम फिलहाल ऑकलैंड में होटल में क्वारंटीन में रहेगी

पाकिस्तान (Pakistan) दौरा रद्द कर न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम अपने देश सकुशल पहुँच गई है। टीम के प्लेन ने ऑकलैंड में लैंडिंग की। पाकिस्तान से कीवी टीम चार्टर प्लेन से दुबई पहुंची थी। इसके बाद वहां से अपने देश के लिए उड़ान भरते हुए ऑकलैंड का सफर तय किया। खिलाड़ियों को फ़िलहाल 14 दिनों के लिए होटल में अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा।

टॉम लैथम न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान थे। उन्होंने कहा कि जब वे घर वापस आ रहे थे तो ये 24 घंटे उनके लिए सबसे ज्यादा थकान वाले रहे। उन्होंने कहा कि जब वे इस्लामाबाद में थे तब एक ग्रुप के रूप में सख्त बने रहे थे। लैथम ने कहा कि दौरा रद्द होने का निर्णय लेने के 24 घंटों में हम दुबई पहुँच गए थे।

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान में सुरक्षा की दृष्टि से खतरे का अलर्ट मिला था। कीवी सरकार को भी इस बारे में ख़ुफ़िया जानकारी मिली थी। इसके बाद ही इस दौरे को तुरंत प्रभाव से रद्द करने का निर्णय लिया गया। जिस दिन मैच था उसी दिन टॉस से थोड़ी देर पहले सीरीज को रद्द करने का निर्णय लिया गया था। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम को मनाने का प्रयास किया था। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बात की थी लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला और पूरा दौरा ही रद्द हो गया।

इंग्लैंड ने भी किया दौरा रद्द

इंग्लैंड की टीम को टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान आना था
इंग्लैंड की टीम को टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान आना था

न्यूजीलैंड द्वारा पाकिस्तान में खेलने से मना करने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड पर नजरें थी। ईसीबी से भी कुछ ऐसा ही निर्णय लेने की उम्मीद की जाने लगी थी और अंत में वही हुआ। इंग्लैंड की टीम को भी पाकिस्तान नहीं भेजना का निर्णय लिया गया। इस तरह दो टीमों ने एक ही सप्ताह के भीतर पाकिस्तान में खेलने से मना कर दिया। पाकिस्तान को इससे वित्तीय नुकसान भी हुआ है।

अगले साल ऑस्ट्रेलिया की टीम को पाकिस्तान में खेलने के लिए आना है। देखना होगा कि कंगारू टीम इस पर क्या निर्णय लेती है। हालांकि अभी उस दौरे में काफी समय है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment