Create
Notifications

न्यूजीलैंड की टीम अगले साल पाकिस्तान दौरे पर जाएगी

कीवी टीम वहां टेस्ट सीरीज भी खेलेगी
कीवी टीम वहां टेस्ट सीरीज भी खेलेगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

न्यूजीलैंड ने अगले साल पाकिस्तान में एक पूरा टूर करने की घोषणा की है। इस साल अक्टूबर में कीवी टीम ने सुरक्षा कारणों से वहां खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद दोनों देशों के बीच क्रिकेटिंग रिश्तों में खटास देखी गई थी। कीवी टीम अगले साल सितम्बर में पाकिस्तान दौरे पर जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूजीलैंड की टीम अगले साल सितंबर में दो टेस्ट और तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। प्रख्यात पत्रकार वजाहत काज़मी ने रविवार को अपने ट्विटर अकाउंट पर हाल के इस घटनाक्रम के बारे में एक पोस्ट किया। काजमी ने लिखा कि न्यूजीलैंड ने अगले साल सितम्बर में पाकिस्तान दौरे पर आकर 2 टेस्ट और तीन वनडे खेलने की पुष्टि की है।

दो टेस्ट मैच मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। एकदिवसीय मुकाबले विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा होंगे, जो भारत में 2023 विश्व कप के लिए एक योग्यता मार्ग है।

हाल ही में पाकिस्तान दौरे पर गई कीवी टीम ने पहले वनडे मैच में टॉस से पहले खेलने से मना कर दिया था। उन्हें खिलाड़ियों पर हमला होने का इनपुट मिला था। इसके बाद कीवी टीम को वापस लौटने के लिए कहा गया। हालांकि पीसीबी ने खेलने के लिए उनसे आग्रह किया लेकिन न्यूजीलैंड की सरकार ने नहीं सुनी। इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से काफी बयानबाजी देखने को मिली। न्यूजीलैंड को भी काफी कोसा गया था।

New Zealand confirms a tour to Pakistan in September 2022 for 2 Test matches and 3 ODI matches 🏏

इस घटना के बाद इंग्लैंड की टीम ने भी वहां खेलने से मना कर दिया। इंग्लिश टीम ने खिलाड़ियों की थकान की बात कही लेकिन मामला सुरक्षा का ही था। इंग्लैंड क्रिकेट ने भी अब मामला सुलझा लिया है। इंग्लैंड की टीम अगले साल पाकिस्तान में तय कार्यक्रम के अलावा दो टी20 एक्स्ट्रा खेलेगी। इस तरह दोनों बोर्ड ने आपस में बातचीत से मुद्दे का हल निकाल लिया।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now