Create
Notifications

न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में दिग्गजों की वापसी, केन विलियमसन बाहर

कीवी टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगी
कीवी टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट खेलेगी
Naveen Sharma
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जिनको पहली बार टीम में शामिल किया गया है। वहीँ। कुछ नाम ऐसे भी हैं जिनको टीम में वापस बुलाया गया है। पहला टेस्ट मैच 17 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाना है।

सामान्य से बड़ी 15 सदस्यीय मजबूत टीम चयनकर्ताओं को अपने विकल्पों को बेहतर ढंग से कवर करने की अनुमति देगी। खिलाड़ियों को कम समय में टीम के माहौल में लाने से जुड़े स्वास्थ्य-जोखिम को कम करने के लिए भी इससे मदद मिलेगी।

कोच गैरी स्टीड ने टीम को चुनना चुनौती बताया। उन्होंने कहा कि कोरोना और चोटों ने हमें फ्लेक्सिबल होने पर मजबूर कर दिया। जो टीम चुनी गई है, उसे लेकर मैं उत्साहित हूं। मैं कैम (फ्लेचर) और ब्लेयर को टीम में चुने जाने की बधाई देना चाहता हूं और हामिश और कॉलिन का स्वागत करता हूँ।

कप्तान केन विलियमसन को लेकर स्टीड ने कहा कि केन को ब्लैककैप्स के लिए खेलना पसंद है और विशेष रूप से टेस्ट क्रिकेट में, इसलिए यह विशेष रूप से कठिन कॉल था। हालाँकि प्राथमिकता चोट को ठीक करने और उनको लम्बे समय के लिए उपलब्ध कराने की रहेगी। यह भी ध्यान रखना होगा कि यह टीम सिर्फ पहले टेस्ट के लिए है इसलिए बदलाव के लिए हम फ्लेक्सिबल हैं। ट्रेंट और एजाज दूसरे टेस्ट मैच के लिए उपलब्ध हो सकते हैं।

Cam Fletcher and Blair Tickner have earned their maiden Test call-ups, while Colin de Grandhomme and Hamish Rutherford have been recalled as part of an extended BLACKCAPS squad for the first ANZ Test against @OfficialCSA. More | on.nzc.nz/3B1DbTT #NZvSA https://t.co/PDckfGQfxp

चोट के कारण केन विलियमसन मैच में नहीं खेलेंगे, ऐसे में टॉम लैथम को टीम का कप्तान बनाया गया है। कैम फ्लेचर के अलावा टॉम ब्लेंडल को भी बतौर विकेटकीपर शामिल किया गया है।

न्यूजीलैंड की टीम

टॉम लैथम (कप्तान), टॉम ब्लेंडल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, कैम फ्लेचर, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, रचिन रविन्द्र, हामिश रदरफोर्ड, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनेर, नील वैगनर, विल यंग।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now