न्यूजीलैंड की टीम लम्बे दौरे के लिए आएगी पाकिस्तान, अजीब शेड्यूल आया सामने

New Zealand v Pakistan - Tri-Series: 2nd T20
New Zealand v Pakistan - Tri-Series: 2nd T20

इस साल के अंत में न्यूजीलैंड की टीम (New Zealand Team) पाकिस्तान (Pakistan Team) दौरे पर आएगी। तीनों प्रारूप में कीवी टीम पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए आएगी। दिसम्बर में इस दौरे की शुरुआत होगी और मई में दौरा समाप्त होगा। कीवी टीम पाकिस्तान दौरे पर खेलने के लिए दो चरणों में आएगी।

27 दिसंबर से 15 जनवरी के बीच होने वाले दो टेस्ट आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे और तीन एकदिवसीय मुकाबले विश्व कप सुपर लीग के अंतर्गत खेले जाएंगे। न्यूजीलैंड फिर 13 अप्रैल से 7 मई तक पांच टी20 और पांच एकदिवसीय मैचों के लिए वापसी करेगी। इस तरह दो बार कीवी टीम पाकिस्तान दौरे पर खेलने के लिए आएगी।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट मैच 27 दिसम्बर से खेला जाएगा। यह मुकाबला कराची में होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट मुकाबला मुल्तान में खेला जाएगा। यह मुकाबला 4 जनवरी से शुरू होना है। वहीं 11 से 15 जनवरी के बीच तीन वनडे खेले जाएंगे। इसके बाद दूसरा लेग अप्रैल में शुरू होगा। टी20 प्रारूप से शुरू होने वाले इस लेग का पहला मुकाबला कराची में खेला जाएगा। इस बार कीवी टीम पांच टी20 और इतने ही वनडे मुकाबले खेलेगी।

पीसीबी के इंटरनेशनल क्रिकेट डायरेक्टर ने इस बारे में कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और उसके बाद छह सप्ताह में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच हमें आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने के अपने दावे को मजबूत करने का मौका देंगे।

गौरतलब है कि कीवी टीम पिछले साल पाकिस्तान में आकर वापस चली गई थी। आतंकी हमले का अलर्ट होने के कारण न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस से ठीक पहले खेलने से मना कर दिया और वापस अपने देश लौट गई थी। उसकी भरपाई करने के लिए न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान में दो चरणों में खेलने के लिए आएगी। पाकिस्तानी टीम भी न्यूजीलैंड में टी20 त्रिकोणीय सीरीज में खेलने के लिए गई है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now