Create

न्यूजीलैंड टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के पूरे कार्यक्रम की जानकारी

New Zealand v Netherlands - 3rd ODI
New Zealand v Netherlands - 3rd ODI

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) ने हाल ही में जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ अपनी घरेलू वनडे सीरीज समाप्त की है। भले ही ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज में जीत दर्ज की लेकिन अंतिम मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए क्रिकेट जगत को भी हैरान कर दिया। कंगारुओं को जिम्बाब्वे ने अंतिम मुकाबले में पराजित कर दिया।

उस हार को भूलते हुए आगे बढ़ने का समय है और कंगारुओं को अब एक और सीरीज खेलनी है। इस बार पड़ोसी देश न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई है। हालांकि यह दौरा लम्बा नहीं होगा लेकिन अहम जरुर कहा जा सकता है। कीवी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी। अन्य किसी प्रारूप में मुकाबला नहीं खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 सितम्बर को पहला मैच खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। इसके बाद 8 और 11 सितम्बर को अंतिम दो एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड के ऑस्ट्रेलिया दौरे का कार्यक्रम

6 सितम्बर, पहला वनडे मैच (कैयर्न्स)

8 सितम्बर, दूसरा वनडे मैच (कैयर्न्स)

11 सितम्बर, तीसरा वनडे मैच (कैयर्न्स)

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के लिए परिस्थितियाँ लगभग समान रहने वाली हैं। दोनों देश एक-दूसरे के पास हैं, ऐसे में पिचों और मौसम के लिहाज से कीवी टीम को शायद कोई परेशानी नहीं आने वाली है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम को भारत दौरे पर भी टी20 सीरीज खेलने के लिए आना है। इसके बाद कुछ घरेलू सीरीज में खेलना है। अंत में टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया खेलेगी और यह टूर्नामेंट भी उनके घरेलू मैदानों पर ही होना है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment