NZ vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की दूसरे T20I में करारी हार, प्रमुख स्पिनर ने बरपाया कहर

New Zealand v Australia - Men
New Zealand v Australia - Men's T20 Game 2

ऑकलैंड में खेले गए T20I मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड (NZ vs AUS) के खिलाफ 72 रनों से जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 19.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 174 का स्कोर बनाया, जवाब में न्यूजीलैंड टीम 17 ओवर में 102 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई, जो उसका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी विकेट खोकर सबसे कम टोटल भी है। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस (22 गेंद 28 और 1/19) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत तेज रही लेकिन टीम को तीसरे ही ओवर में 32 के स्कोर पर पहला झटका लग गया। ओपनर स्टीव स्मिथ 11 रन बनाकर लोकी फर्ग्यूसन का शिकार बने। दूसरे ओपनर ट्रैविस हेड ने एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 22 गेंदों में 45 रन बनाकर सातवें ओवर में 85 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने आठवें ओवर में 100 रन पूरे किये लेकिन 104 के स्कोर पर ग्लेन मैक्सवेल (6) का विकेट गंवा दिया। कप्तान मिचेल मार्श भी 26 रनों की पारी खेलकर 108 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद तीन विकेट जल्दी-जल्दी गिरे, जिससे स्कोर 138/7 हो गया।

यहाँ से पैट कमिंस ने नाथन एलिस के साथ मोर्चा संभाला और आठवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 171 तक ले गए। कमिंस ने 28 रनों की पारी खेली। अंतिम ओवर में एडम ज़म्पा (1) और जोश हेजलवुड (0) के आउट होने से पारी एक गेंद शेष रहते समाप्त हो गई। एलिस 11 रन बनाकर नाबाद रहे। न्यूजीलैंड की तरफ से लोकी फर्ग्यूसन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए।

New Zealand v Australia - Men's T20 Game 2
New Zealand v Australia - Men's T20 Game 2

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड को पहले ही ओवर में बड़ा झटका लगा और विस्फोटक ओपनर फिन एलन 6 रन बनाकर चलते बने। विल यंग भी कुछ खास नहीं कर पाए और वह भी 5 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान मिचेल सैंटनर (7) और मार्क चैपमैन (2) के आउट होने से स्कोर 29/4 हो गया। ग्लेन फिलिप्स ने एक छोर से रन बनाना जारी रखा और जो क्लार्कसन (10) के साथ 45 रनों की साझेदारी की।

74 के स्कोर पर क्लार्कसन और फिर एडम मिल्ने (0) भी आउट हो गए। फिलिप्स ने 42 रनों की पारी खेली और 83 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। निचले क्रम से ट्रेंट बोल्ट ने 16 रन बनाये लेकिन अन्य किसी ने खास योगदान नहीं दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एडम ज़म्पा ने सबसे ज्यादा चार विकेट झटके। वहीं, नाथन एलिस को भी दो विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar