Create

बांग्लादेश ने कसा न्यूजीलैंड के ऊपर शिकंजा, मेजबान टीम ने दूसरी पारी में गंवाए पांच विकेट

New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 4
New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 4

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) ने माउंट मौन्गानुई टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के ऊपर अपना शिकंजा कस लिया है। बांग्लादेश की टीम ने अपनी पहली पारी में 458 रनों का विशाल स्कोर बनाया और जवाब में न्यूजीलैंड ने सिर्फ 147 रनों तक ही पांच विकेट गंवा दिए हैं। चौथे दिन स्टंप्स के समय रॉस टेलर 37 और रचिन रविंद्र 6 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर 401/6 से आगे खेलना शुरू किया। टीम को सातवां झटका 445 के स्कोर पर लगा। कल के नाबाद बल्लेबाज मेंहदी हसन सिर्फ 47 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद 450 के स्कोर पर यासिर अली भी 26 रन बनाकर आउट हो गए। बाकी के बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं बना पाए और पूरी पारी 458 रनों पर सिमट गई। इस तरह से बांग्लादेश ने पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से 130 रनों की बड़ी बढ़त हासिल की। कीवी टीम की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 4 विकेट चटकाए और नील वैगनर ने 3 विकेट लिए। टिम साउदी ने दो विकेट चटकाए।

न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में गंवाए 5 विकेट

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहला झटका टीम को सिर्फ 29 रन के स्कोर पर ही लग गया। कप्तान टॉम लैथम 14 रन बनाकर तस्कीन अहमद का शिकार बने। इसके बाद डेवोन कॉनवे और विल यंग ने दूसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की। 63 रन के स्कोर पर डेवोन कॉनवे सिर्फ 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए विल यंग और रॉस टेलर ने 73 रनों की शानदार साझेदारी की। विल यंग 69 रन बनाकर आउट हुए।

हालांकि इसके बाद कीवी टीम ने सिर्फ 136 रन के स्कोर पर 2 विकेट लगातार गंवा दिए। हेनरी निकोल्स और टॉम ब्लंडेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। इसी वजह से कीवी टीम दबाव में आ गई है। बांग्लादेश की तरफ से एबादत हुसैन ने 4 विकेट अभी तक लिए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment