Create

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में हराकर रचा इतिहास, बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया

New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 5
New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 5

बांग्लादेश (Bangladesh Cricket Team) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को पहले टेस्ट मुकाबले में हराकर इतिहास रच दिया है। खेल के आखिरी दिन बांग्लादेश ने कीवी टीम को 8 विकेटों से शिकस्त दी और न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड को पहली बार किसी फॉर्मेट में उन्होंने हराया। मेजबान टीम ने मेहमानों के सामने 40 रनों का टार्गेट रखा था और इसे बांग्लादेश ने दो विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। एबादत हुसैन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 328 रन बनाए थे। जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 458 रनों का विशाल स्कोर बनाया और न्यूजीलैंड से एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली। दूसरी पारी में कीवी टीम सिर्फ 169 रनों पर सिमट गई और इस तरह से बांग्लादेश को सिर्फ 40 रनों का टार्गेट मिला जिसे उन्होंने आसानी से हासिल कर लिया।

🔹 First win v New Zealand in New Zealand (in all formats)🔹 First Test win v New Zealand🔹 First away Test win against a team in the top five of the ICC Rankings🔹 12 crucial #WTC23 points!History for Bangladesh at Bay Oval!#NZvBAN https://t.co/wTtmHfCITZ

एबादत हुसैन ने 6 विकेट चटकाकर लिखी जीत की इबारत

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर 147/5 से आगे खेलना शुरू किया। टीम को छठा झटका जल्द ही लग गया। कल के नाबाद बल्लेबाज रॉस टेलर 40 रन बनाकर एबादत होसैन का शिकार बने। इसके बाद काइले जैमिसन भी बिना खाता खोले 160 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसी स्कोर पर रचिन रविंद्र भी आउट हो गए, जिन्होंने 16 रन बनाए। टिम साउदी और नील वैगनर भी अपना खाता नहीं खोल पाए और पूरी कीवी टीम 169 रनों पर सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी में एबादत हुसैन ने 6 विकेट चटकाए। वहीं तस्कीन अहमद ने 3 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश को पहला झटका 3 रन के स्कोर पर लग गया। शादमान इस्लाम सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं नजमुल हुसैन शंटो भी 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद कप्तान मोमिनुल हक ने नाबाद 13 और मुशफिकुर रहीम ने नाबाद 5 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment