Create

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड का स्कोर 258/5, डेवोन कॉनवे का शानदार शतक

New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 1
New Zealand v Bangladesh - 1st Test: Day 1

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (NZ vs BAN) के बीच आज से माउंट मौन्गानुई में पहले टेस्ट मैच की शुरूआत हुई। मेजबान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन पांच विकेट के नुकसान पर 258 रन बना लिए हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने तक हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) 32 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही और महज एक रन के स्कोर पर ही उन्हें पहला झटका लग गया। कप्तान और सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम सिर्फ एक बन बनाकर शोरीफुल इस्लाम की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए विल यंग और डेवोन कॉनवे ने 138 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। विल यंग ने 52 रन बनाए लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। उनका विकेट 139 के स्कोर पर कीवी टीम ने गंवाया।

डेवोन कॉनवे ने खेली 122 रनों की जबरदस्त पारी

इसके बाद डेवोन कॉनवे और अपना आखिरी टेस्ट सीरीज खेल रहे रॉस टेलर के बीच तीसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी हुई। रॉस टेलर 31 रनों की पारी खेलकर आउट हुए और शोरीफुल इस्लाम ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इसी बीच डेवोन कॉनवे ने अपना शतक भी पूरा किया और 122 रनों की जबरदस्त पारी खेलकर आउट हुए। उनका विकेट न्यूजीलैंड ने 227 के स्कोर पर गंवाया। इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

बांग्लादेश की तरफ से अभी तक शोरीफुल इस्लाम सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं और उन्होंने कुल मिलाकर दो विकेट चटकाए हैं। वहीं एक विकेट इबादत होसैन और एक विकेट कप्तान मोमिनुल हक को मिला है। मोमिनुल ने डेवोन कॉनवे का बड़ा विकेट चटकाया जो काफी शानदार तरीके से बल्लेबाजी कर रहे थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment