Create

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बनाया विशाल स्कोर, कप्तान टॉम लैथम दोहरे शतक के करीब

New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 1
New Zealand v Bangladesh - 2nd Test: Day 1
reaction-emoji
सावन गुप्ता

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (NZ vs BAN) के बीच आज से दूसरे टेस्ट मुकाबले की शुरूआत हुई। ये मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की शुरूआत काफी धमाकेदार हुई है और उन्होंने सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर ही 349 रनों का विशाल स्कोर बना लिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान टॉम लैथम 186 और डेवोन कॉन्वे 99 रन बनाकर नाबाद हैं।

बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान टॉम लैथम और विल यंग की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 148 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। विल यंग ने 114 गेंद पर 5 चौके की मदद से 54 रनों की पारी खेली। शोरीफुल इस्लाम ने उन्हें आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे के बीच भी जबरदस्त साझेदारी हुई।

टॉम लैथम और डेवोन कॉनवे के बीच 201 रनों की नाबाद साझेदारी

दोनों ही बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए अभी तक 201 रनों की मैराथन साझेदारी हो चुकी है। कप्तान टॉम लैथम अपने दोहरे शतक से महज कुछ ही कदम दूर हैं। उन्होंने अभी तक 278 गेंदों का सामना किया है और 28 चौके अपनी पारी में लगाए हैं। वहीं दूसरी तरफ डेवोन कॉनवे भी अपने शतक से सिर्फ एक रन दूर हैं। उन्होंने अभी तक 148 गेंदों का सामना किया है और 10 चौके और 1 छक्का अपनी पारी में लगाया है।

बांग्लादेश के गेंदबाजों को विकेट निकालने के लिए अभी तक काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। देखने वाली बात होगी कि दूसरे दिन कीवी टीम कितना बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहती है। पहले टेस्ट मैच में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड ने जबरदस्त तरीके से वापसी की है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...