Create
Notifications

तीसरे टी20 में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 65 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से जीती

New Zealand v Bangladesh - T20 Game 3
New Zealand v Bangladesh - T20 Game 3
reaction-emoji
निरंजन

न्यूजीलैंड (New Zealand) ने बांग्लादेश (Bangladesh) को तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में 65 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से जीत दर्ज की। बारिश के कारण मुकाबला 10 ओवर का कर दिया गया था जिसमें पहले खेलते हुए मेजबान टीम ने 4 विकेट पर 141 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए बांग्लादेश की टीम तीन गेंद शेष रहते 76 रन बनाकर आउट हो गई। फिन एलेन को प्लेयर ऑफ़ द मैच रु ग्लेन फिलिप को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया लेकिन यह फैसला सही साबित नहीं हुआ। मार्टिन गप्टिल और फिन एलेन ने पहले विकेट के लिए 85 रन जोड़े, एलेन 29 गेंद पर 71 रन बनाकर आउट हुए। गप्टिल भी 44 रन बनाकर पवेलियन गए। इस तरह न्यूजीलैंड ने कम ओवर का मैच होने के बाद भी 10 ओवर में 4 विकेट पर 141 रन का स्कोर बनाया। बांग्लादेश के लिए तस्कीन, शोरिफुल और मेहदी हसन ने मिलकर 1-1 विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम का पहला विकेट सौम्य सरकार के रूप में 11 रन के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद लिटन दास, मोहम्मद नईम और नजमुल होसैन के आउट होने से बांग्लादेशी पारी लड़खड़ा गई। यहाँ से यह टीम वापसी नहीं कर पाई और एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। टिम साउदी के पास हैट्रिक का मौका आया था लेकिन वह नहीं के पाए। बांग्लादेश की टीम दसवें ओवर में 76 रन बनाकर आउट हो गई। टॉड एस्टल ने न्यूजीलैंड के लिए 4 और टिम साउदी ने 3 विकेट चटकाए।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड: 141/4

बांग्लादेश: 76/10


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...