Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs BAN, पहला टेस्ट: बांग्लादेश की पहली पारी 234 रनों पर सिमटी, तमीम इकबाल ने खेली शानदार शतकीय पारी

FEATURED WRITER
न्यूज़
323   //    28 Feb 2019, 13:22 IST

Enter caption

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच आज से हैमिल्टन में पहला टेस्ट की शुरूआत हुई। पहले दिन बांग्लादेश की टीम सिर्फ 234 रनों पर ढेर हो गई, जिसके जवाब में मेजबान टीम ने दिन का खेल समाप्त होने तक बिना किसी विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए थे। स्टंप्स के समय जीत रावल (51) और टॉम लाथम (35) रन बनाकर नाबाद थे। बांग्लादेश के लिए उनके सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने 126 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बांग्लादेश को तमीम इकबाल और शदमान इस्लाम ने पहले विकेट के लिए अच्छी शुरूआत दिलाई और 57 रन जोड़े। इसके बाद तमीम ने मोमिनुल हक के साथ मिलकर 64 रन जोड़े और टीम का स्कोर 100 के पार लेकर गए। हालांकि इसके बाद मेहमान टीम की पारी लड़खड़ा गई और टीम ने 149 तक 4 विकेट गंवा दिए थे। तमीम इकबाल ने इस बीच एक छोर संभाले रखा और 180 के स्कोर पर 126 रन बनाकर आउट हुए। तमीम इकबाल का टेस्ट क्रिकेट में यग 9वां शतक था। तमीम के आउट होने के बाद मेजबान टीम ने दबदबा बनाया और जल्द ही 234 के स्कोर पर मेहमान टीम की पहली पारी को समेट दिया। लिटन दास (29) और महमदुल्लाह (22) को शुरूआत मिली, लेकिन वो बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए।

न्यूजीलैंड के लिए नील वैगनर ने सबसे ज्यादा 5, टिम साउदी ने 2 और ट्रेंट बोल्ट एवं कॉलिन डी ग्रैंडहोम को एक-एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 शिकार भी पूरे किए। उन्होंने 193 कैच और 7 स्टंपिंग की है।

अपनी पहली पारी खेलने आई न्यूजीलैंड को उनके सलामी बल्लेबाजों ने बेहतरीन शुरूआत दिलाई और स्टंप्स तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। जीत रावल ने इस बीच अपना अर्धशतक भी पूरा किया, तो लाथम भी काफी अच्छे नजर आ रहे थे। मैच के दूसरे दिन मेजबान टीम की नजर पूरी तरह से बांग्लादेश के ऊपर दबाव बनाने की होगी, तो मेहमान टीम जल्द विकेट चटकाते हुए मैच में वापसी करना चाहेंगे।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश- 234

न्यूजीलैंड- 86-0

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...