COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs BAN, पहला टेस्ट: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को एक पारी और 52 रन से हराया

FEATURED WRITER
न्यूज़
274   //    03 Mar 2019, 11:43 IST

Enter caption

हैमिल्टन टेस्ट के चौथे दिन न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को एक पारी और 52 रन से हरा दिया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पूरी मेहमान टीम 429 रन बनाकर आउट हो गई। न्यूजीलैंड की पहली पारी में बनाए 6 विकेट पर 715 रन के जवाब में बांग्लादेश के बल्लेबाज बढ़त पार करने में नाकाम रहे। केन विलियमसन को नाबाद दोहरा शतक लगाने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

चौथे दिन का खेल बांग्लादेश के स्कोर 4 विकेट पर 174 रन से आगे शुरू हुआ और सौम्य सरकार तथा महमुदुल्लाह ने लाजवाब बल्लेबाजी की। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 235 रन जोड़े। सरकार ने इस दौरान 149 रन की बड़ी पारी खेली। महमुदुल्लाह ने भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 146 रन बनाए। एक समय ऐसा लगा कि बांग्लादेश पारी से हार बचा लेगा लेकिन जमे हुए दोनों बल्लेबाजों के आउट होते ही बाकी खिलाड़ी इक्का-दुक्का रन बनाकर चलते बने तथा पूरी मेहमान टीम 429 रन पर सिमट गई तथा कीवी टीम को एक पारी और 52 रन से जीत मिली। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके, उनके अलावा टिम साउदी को भी 3 विकेट मिले।

पहली पारी में बांग्लादेशी टीम 234 रन बनाकर आउट हो गई थी। उनके लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज तमीम इक़बाल (126) रहे। इसके बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए पहली पारी में ही जीत की नींव रख दी। जीत रावल और टॉम लैथम ने शतक जड़ते हुए पहले विकेट के लिए बड़ी साझेदारी की। इनके बाद कप्तान केन विलियमसन ने नाबाद 200 रन बनाते हुए टीम को रिकॉर्ड 700 रन का आंकड़ा पार कराया। यहां से बांग्लादेश की मुश्किलें शुरू हुई और अंत में उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 234/10, 429/10

न्यूजीलैंड: 715/6 पारी घोषित

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...