Create

NZ vs BAN, दूसरा टेस्ट: बांग्लादेश के पहली पारी के जवाब में न्यूजीलैंड ने बनाए 432 रन, रॉस टेलर ने जड़ा दोहरा शतक

Enter caption

वेलिंग्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। बांग्लादेश को पहली पारी में 211 रन पर समेटने के बाद न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 432 रन बनाए। रॉस टेलर ने बेहतरीन दोहरा शतक जड़ा और हेनरी निकोल्स ने 107 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में बांग्लादेश ने 80 रन पर 3 विकेट गंवा दिए हैं और अभी वो 141 रन पीछे हैं। चौथे दिन स्टंप्स के समय मोहम्मद मिथुन 25 और सौम्य सरकार 12 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर 38/2 से आगे खेलना शुरु किया। केन विलियम्सन और रॉस टेलर ने तीसरे विकेट के लिए 172 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। विलियम्सन 74 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। उनके आउट होने के बाद हेनरी निकोल्स और रोस टेलर ने मोर्चा संभाला और चौथे विकेट के लिए 216 रनों की मैराथन साझेदारी की। 6 विकेट के नुकसान पर 432 रन बनाकर न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पारी घोषित कर दी। कॉलिन डी ग्रांडहोम 19 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी बांग्लादेश की शुरुआत एक बार फिर बेहद खराब रही। तमीम इकबाल सिर्फ 4 रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर बोल्ड हो गए। 20 रन के स्कोर पर टीम को दूसरा झटका लगा। मोमिनुल हक 10 रन बनाकर टिम साउदी का शिकार बने। इसके बाद 55 के स्कोर पर शादमान इस्लाम भी 29 रन बनाकर चलते बने। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट अभी तक 2 विकेट चटका चुके हैं। अगर बांग्लादेश को इस मैच को बचाना है तो खेल के अंतिम दिन उन्हें बेहतरीन बल्लेबाजी करनी होगी।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 211 एवं 38/3

न्यूजीलैंड: 432/6

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment