Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ v IND: पांचवें वनडे के लिए भारत और न्यूजीलैंड की संभावित एकादश   

प्रीव्यू
1.21K   //    02 Feb 2019, 18:20 IST

Enter caption

भारत और न्यूजीलैंड के 5 मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां और अंतिम मैच कल वेलिंग्टन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ये सीरीज पहले ही जीत चुकी है लेकिन चौथे मैच में जिस तरह से न्यूजीलैंड ने भारत को हराया उसने पूरे क्रिकेट जगत को स्तब्ध कर दिया। भारत जैसी मजबूत टीम को सिर्फ 92 रन पर समेटना न्यूजीलैंड के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है और वो भी तब जब उनकी टीम सीरीज में तीन मैच पहले ही हार चुकी हो। चौथे मैच में भारतीय टीम को शर्मनाक तरीके से हराने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के हौसले सातवें आसमान पर होंगे।

बता दें कि विराट कोहली को तीसरे मैच के बाद आराम दिया गया है और उनकी जगह रोहित शर्मा कप्तानी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। टीम इंडिया भले ही ये सीरीज जीत गई हो लेकिन चौथे मैच में मिली शर्मनाक हार का बदला लेना वो जरूर चाहेगी। भारतीय टीम ने अब तक वेलिंग्टन में तीन मैच खेले हैं जिसमें उसे सिर्फ एक मैच में ही जीत नसीब हुई है।

सीरीज के अंतिम मैच में टीम इंडिया की तरफ से कम से कम एक बदलाव देखने को जरूर मिलेगा। भारतीय टीम के बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि महेंद्र सिंह धोनी अब पूरी तरीके से फिट हो चुके हैं इसलिए अंतिम मैच में वो टीम का हिस्सा जरूर रहेंगे। दिनेश कार्तिक की जगह उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। मालूम हो कि तीसरे और चौथे वनडे में धोनी हैमस्ट्रिंग की वजह से नहीं खेले पाए थे।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन की बात की जाए तो वहां भी एक बदलाव देखने को मिल सकता है। उनके सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल का अंतिम मैच में खेलना मुश्किल लग रहा है। दरअसल मैच से पहले अभ्यास करते वक्त गप्टिल कमर दर्द का शिकार हो गए। दर्द इतना ज्यादा था की सपोर्ट स्टाफ उन्हें मैदान से बाहर ले गए। न्यूजीलैंड टीम के फिजियो उन पर अपनी कड़ी नजर बनाए हुए हैं। फिलहाल उनकी जगह कॉलिन मुनरो को टीम में वापस बुला लिया गया है। अगर गुप्टिल की दर्द में कोई सुधर नहीं हुआ तो उनकी जगह कॉलिन मुनरो कल का मैच खेलते हुए नजर आएँगे।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, शुबमन गिल, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, खलील अहमद।

न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, कोलिन डी ग्रैंडहोम, टॉड एस्टल, मैट हेनरी, ट्रेंट बोल्ट।

Get Cricket News In Hindi Here.   



Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...