Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ v IND, मैच प्रीव्यू: चौथे वनडे मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें ?

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 20 Dec 2019, 21:17 IST

Enter caption

पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती तीनों मुकाबले जीतकर 3-0 से अजेय बढ़त बना चुकी भारतीय टीम को हराना न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं होगा। टीम इंडिया पहले ही सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है और गुरुवार को हैमिल्टन में होने वाले चौथे मैच में उनकी तरफ से कुछ प्रयोग देखने को मिल सकते हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली को आराम दिए जाने की वजह से रोहित शर्मा के हाथों में टीम की कमान होगी। रोहित शर्मा मैदान पर शांत स्वभाव के साथ लीड करने के लिए जाने जाते हैं।

टीम इंडिया में पिछले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की जगह दिनेश कार्तिक को खिलाया गया था और सफलता भी प्राप्त की। न्यूजीलैंड के लिए अब तक कुछ भी सही घटित नहीं हुआ है। उनकी गेंदबाजी भारतीय बल्लेबाजों को हिलाने में नाकाम साबित हुई है। केन विलियमसन की टीम ने पहले और बाद में बल्लेबाजी करके देखा है लेकिन दोनों ही स्थिति में मात खाई है। दूसरी तरफ भारत की तरफ से तेज गेंदबाजों के साथ ही कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने बेहतर कार्य किया है। विराट कोहली के नहीं होने से शुबमन गिल को भ डेब्यू करते हुए देखा जा सकता है।

न्यूजीलैंड की टीम में टॉड एस्टल और जेम्स नीशम के रूप में दो ऑल राउंडर शामिल किये गए हैं, हालांकि यह देखना होगा कि इनमें से किसे खेलने का मौका मिलता है। मध्यक्रम में रॉस टेलर के अलावा अन्य बल्लेबाजों ने निराश किया है। स्पिन गेंदबाजों के सामने कीवी बल्लेबाजों ने घुटने टेके हैं। भारतीय टीम के रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ओपनर के तौर पर अच्छा कार्य किया है। अम्बाती रायडू, दिनेश कार्तिक ने मध्यक्रम में अच्छा खेल दिखाया है। देखा जाए तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आता है। टॉस जीतकर बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम को फायदा हो सकता है। पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी होगी और मैदान पर बारिश का पूर्वानुमान नहीं है।

मैच का सीधा प्रसारण

मैच का सीधा प्रसारण सुबह 7 बजकर 30 मिनट से अंग्रेजी में स्टार स्पोर्ट्स 1 और हिंदी में स्टार स्पोर्ट्स 3 पर किया जाएगा। मोबाइल आप पर आप हॉटस्टार एप पर जाकर भी मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। इसके अलावा स्टार स्पोर्ट्स सेलेक्ट पर भी मैचों का सीधा प्रसारण होगा। डीडी स्पोर्ट्स पर भी मुकाबला देखा जा सकेगा।

Get Cricket News In Hindi Here.



Published 30 Jan 2019, 16:28 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...