COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZvIND : पहले वनडे मैच में खिलाड़ियों की रेटिंग 

फ़ीचर
827   //    24 Jan 2019, 11:06 IST

Enter caption

नेपियर में खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में भारत ने मेजबान न्यूज़ीलैंड को हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा। न्यूज़ीलैंड टीम ने हर विभाग में लचर प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी न्यूज़ीलैंड शमी-कुलदीप की गेंदबाजी के सामने ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और महज़ 157 पर सिमट गई। न्यूज़ीलैंड की ओर से केवल कप्तान विलियमसन ही महत्वपूर्ण योगदान दे सके, उन्होंने 50 रन की संयमपूर्ण पारी खेली। वहीं इस छोटे लक्ष्य का पीछा भारत ने बड़ी ही आसानी से कर लिया।

आइये इसी क्रम में नज़र डालते हैं दोनों टीमों के खिलाड़ियों की रेटिंग्स पर -

रोहित शर्मा -3/10

रोहित शर्मा गेंद और बल्ले के बीच संतुलन नहीं बना पा रहे थे। वह महज़ 11 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। उनके पास बड़ा स्कोर बनाने का अवसर मगर वह चूक गए।

शिखर धवन - 8/10

धवन ने अपनी जिम्मेदारी शानदार तरीके से निभाई। उन्होंने पारी का आक्रामक ढंग से आगाज़ किया और नाबाद 75 रन में तब्दील किया। वह पिछले कुछ मैचों में रन बनाने में नाकाम रहे थे। इस पारी से उन्हें आगामी मैचों के लिए प्रेरणा जरूर मिलेगी।

विराट कोहली - 6/10

विराट कोहली एक और अर्धशतक लगाने की ओर अग्रसर थे मगर 45 के स्कोर पर आउट हो गए। हमेशा की तरह उन्होंने बेहतरीन शॉट खेले। हालांकि उन्हें इस बात का दुख जरूर होगा कि वह लक्ष्य पीछा करते हुए नाबाद पारी नहीं खेल सके।

अंबाती रायडू - 6/10

Advertisement

रायडू जब बल्लेबाजी करने तब उनके हिस्से में ज्यादा कुछ करने के लिए नहीं बचा था। भारत को उस समयजीतने के लिए महज़ 24 रन की दरकार थी , उन्होंने नाबाद 13 रन बनाकर ये जिम्मेदारी बखूबी निभाई।

महेंद्र सिंह धोनी - 6/10

धोनी को बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला मगर उन्होंने विकेटों के पीछे अपनी भूमिका शानदार ढंग से निभाई। उन्होंने कुलदीप यादव को ट्रेंट बोल्ट को आउट करने में भी सहायता की।

केदार जाधव - 6/10

केदार जाधव ने छठे गेंदबाज की जिम्मेदारी बखूबी निभाई। उन्होंने तीन ओवर गेंदबाजी कर एक विकेट अपने नाम किया। उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

विजय शंकर - 6/10

विजय शंकर ने 4 ओवर में महज़ 19 रन खर्च कर किफायती गेंदबाजी की। एक बार फिर उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला।

भुवनेश्वर कुमार - 6/10

भुवनेश्वर कुमार के लिए इस मैच में करने के लिए कुछ खास नहीं था चूंकि भारतीय स्पिनरों ने पहले ही कीवी बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसा लिया था। हालांकि उन्होंने नई गेंद से बेहतरीन ओवर फेंके और दूसरे स्पेल में उनकी जरूरत ही नहीं पड़ी।

कुलदीप यादव - 9/10

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कुलदीप ने इस मैच में दमदार वापसी की है। वह पहले छः ओवरों में कोई विकेट नहीं ले सके मगर अंत के चार ओवरों में उन्होंने चार विकेट हासिल किए।

मोहम्मद शमी - 8.5/10

शमी ने मैच के आरंभ में ही विकी चटकाकर भारत को बेहतरीन शुरुआत प्रदान की। उन्होंने न्यूज़ीलैंड के सलामी जोड़ी के विकेट चटकाकर न्यूज़ीलैंड को करारा झटका दिया। उन्होंने अपने दूसरे स्पैल में मिचेल सैंटनर का विकेट लिया। वह अपने प्रदर्शन से विश्व कप के लिए मजबूत दावेदारी पेश कर रहे हैं।

युजवेंद्र चहल - 8/10

युजवेंद्र चहल ने अपना बढ़िया प्रदर्शन जारी रखते हुए महज़ 43 रन खर्चकर 2 विकेट लिए। उन्होंने रॉस टेलर और टॉम लैथम जो कि पिछली सीरीज में फॉर्म में नज़र आ रहे थे, का विकेट चटकाया।


Get Cricket News In Hindi Here.


1 / 2 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...