NZ vs IND: पहले वन-डे में भारत की जीत के बाद कुलदीप यादव को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

Enter caption

गणतंत्र दिवस के दिन भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे एकदिवसीय मैच में 90 रन के बड़े अंतर से हराकर बढ़िया तोहफा दिया है। टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 324 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और मेजबान टीम को 234 रन पर समेटकर जीत दर्ज करने में सफलता प्राप्त की। टीम की जीत के हीरो चायनामैन स्पिनर कुलदीप यादव रहे, उन्होंने 4 विकेट चटकाए। उनके अलावा शिखर धवन, रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजी में हाथ दिखाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही। मार्टिन गप्टिल महज 15 रन के निजी स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार हुए। इसके बाद केन विलियमसन को 20 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दूसरा झटका दिया। कॉलिन मुनरो ने क्रीज पर टिकने की कोशिश की लेकिन स्पिन आक्रमण पर आते ही चहल ने उन्हें 31 रन के निजी योग पर आउट कर इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 84 रन कर दिया। इसके बाद भी विकेट गिरने का सिलसिला नहीं रुका। न्यूजीलैंड की टीम 40।2 ओवर में 234 रन बनाकर आउट हो गई। कुलदीप यादव ने 4 विकेट लेकर कीवी बल्लेबाजी को तहस-नहस कर दिया। रोहित शर्मा को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। मैच के बाद कुलदीप यादव को लेकर ट्विटर पर बड़ी बातें कही गई।

(कुलदीप यादव ने 37 मैच में 77 विकेट झटके, इस सीरीज में 8 विकेट लिये, मैंने पहले ही बोला था जेम प्लेयर है)

(वन-डे क्रिकेट में कुलदीप यादव श्रेष्ठ कलाई के स्पिनर हैं)

(कुलदीप यादव के सामने कीवी बल्लेबाजों की हालत वैसी है जैसी मेरी विक्टर कैलक्युल्स एग्जाम में थी)

(कुलदीप यादव मैच विनर हैं और दो रिस्ट स्पिनर होना आशीर्वाद है)

(सीमित ओवर क्रिकेट में कुलदीप यादव श्रेष्ठ हैं लेकिन पता नहीं उन्हें टेस्ट में अक्सर टीम में क्यों नहीं शामिल किया जाता)

(एक बार फिर हावी होने वाला प्रदर्शन, कुलदीप यादव ने दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है)

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now