NZ vs IND: मार्टिन गप्टिल चोट के चलते टी20 सीरीज से हुए बाहर

Ankit
New Ze

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल चोट की समस्या के कारण भारत के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले चोट के चलते गप्टिल अंतिम वनडे मैच भी नहीं खेल पाये थे। सीरीज का पहला टी20 मैच बुधवार को वेलिंग्टन में खेला जाएगा।

अंतिम एकदिवसीय मैच में अपने बल्ले से प्रभावी प्रदर्शन करने वाले जेम्स नीशम को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है। नीशम ने वेलिंग्टन वनडे में मात्र 32 गेंदो में 44 रनों की तेज पारी खेली थी।

वेलिंग्टन वनडे से पूर्व अभ्यास के दौरान गप्टिल चोटिल हो गए थे। वह ऑकलैंड वापस लौटेंगे और बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले आराम करेंगे। न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच 13 फरवरी से नेपियर में एकदिवसीय श्रृंखला की शुरुआत होनी है।

न्यूज़ीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा, "यह बहुत दुर्भाग्य की बात है कि मार्टिन गप्टिल भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी नहीं कर पाएंगे। इस सीरीज में 3 मैच, पांच दिनों के भीतर खेले जाने हैं। यह हमारी टीम के लिए एक बड़ा झटका है क्योंकि वह हमारी टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।"

नीशम ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान लगभग दो साल बाद वनडे में वापसी की थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों में दस छक्के मारे थे। वह श्रीलंका सीरीज के बाद हैमस्ट्रिंग से जूझ रहे थे। फिट होने के बाद, नीशम ने सुपर स्मैश में वेलिंगटन के लिए कुछ मैच खेले, जिसके बाद उन्हें न्यूज़ीलैंड की टीम में चुना गया। उन्होंने भारत के खिलाफ आखिरी एकदिवसीय मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था।

भारत के खिलाफ न्यूज़ीलैंड की टी-20 टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रेसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्यूसन (पहला और दूसरा मैच), जेम्स नीशम, स्कॉट कग्गेलिजन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, मिशेल सेंटनर, टिम साइफर्ट ( विकेटकीपर ), इश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनर (तीसरा मैच)।

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now