Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND v NZ: दूसरे टी20 मैच के लिए भारत और न्यूजीलैंड की संभावित एकादश   

SENIOR ANALYST
प्रीव्यू
Modified 20 Dec 2019, 21:26 IST

Enter caption

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को ऑकलैंड के इडेन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त सीरीज में 1-0 से आगे है और भारतीय टीम दूसरे मुकाबले में वापसी की जोरदार कोशिश करेगी। वहीं कीवी टीम ये मैच जीतकर यहीं पर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

भारतीय टीम की अगर बात करें तो पहले मैच में टीम का कॉम्बिनेशन काफी अजीबोगरीब था। अंतिम एकादश में 3 विकेटकीपरों को जगह दी गई थी। इसके अलावा विजय शंकर को बल्लेबाज के तौर पर खिलाया गया था, उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई थी। वहीं कुलदीप यादव को भी ड्रॉप कर दिया गया था। ऐसे में इस मुकाबले के लिए कुलदीप यादव की वापसी हो सकती है और दिनेश कार्तिक की जगह केदार जाधव को मौका दिया जा सकता है। जाधव की खासियत ये है कि जरुरत पड़ने पर वो गेंदबाजी भी कर सकते हैं और विकेट निकालने में सक्षम हैं। भारतीय टीम को पहले टी20 में इसकी कमी काफी खली थी। वहीं खलील अहमद का प्रदर्शन पहले मैच में काफी खराब रहा था, ऐसे में सिद्धार्थ कौल को दूसरे मैच में शामिल किया जा सकता है। देखना होगा कि शुबमन गिल को मौका मिलता है या नहीं।

न्यूजीलैंड की अगर बात करें तो वे अपनी विनिंग टीम से कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेंगे। हालांकि टीम में एक बदलाव जरुर हो सकता है। डैरेल मिचेल की जगह जेम्स नीशम को दूसरे मैच में मौका मिल सकता है। मिचेल के लिए पहला मैच उतना अच्छा नहीं रहा था और नीशम काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। इसके अलावा टीम में और किसी बदलाव की गुंजाइश नहीं दिखती है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और सिद्धार्थ कौल।

न्यूजीलैंड:

कॉलिन मुनरो, टिम साइफर्ट, केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रांडहोम, स्कॉट कुगेलीन, टिम साउदी, इश सोढ़ी, मिचेल सैंटनर और लोकी फर्ग्युसन।

Get Cricket News In Hindi Here

Published 07 Feb 2019, 20:13 IST
Advertisement
Fetching more content...