Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: तीसरे वनडे के लिए भारत-न्यूजीलैंड की संभावित एकादश

  • दोनों ही टीमों में बदलाव देखे का सकते हैं
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 10 Feb 2020, 17:14 IST

 भारतीय टीम
भारतीय टीम

न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम की तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज अंतिम पड़ाव पर है। कीवी टीम शुरुआती दोनों मैच जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है। भारतीय टीम अंतिम मैच जीतकर अपनी प्रतिष्ठा को बचाने के लिए खेलेगी। हालांकि कीवी टीम आखिरी मैच जीतकर क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। माउंट मौंगानुई में होने वाले इस मैच के लिए भारत पर दबाव ज्यादा रहेगा।

टीम इंडिया में ओपनर बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज तक अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। सिर्फ विराट कोहली और श्रेयस अय्यर को छोड़कर किसी भी खिलाड़ी ने बेहतर खेल नहीं दिखाया है। यही वजह है कि उन्हें सीरीज के दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा। रोहित शर्मा की कमी इस टीम को साफ़ तौर पर खल रही है। पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल में क्षमता है लेकिन उसके अनुरूप अपना खेल वे नहीं दिखा पाए हैं।

यह भी पढ़ें: भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरा वनडे कब और कहाँ देखें

दूसरी तरफ मेजबान टीम में कप्तान केन विलियमसन की वापसी हो सकती है। कंधे की चोट शायद बेहतर हुई है। इश सोढ़ी और ब्लैर टिक्नेर को वापस बुलाया गया है। शायद उन्हें टीम में भी मौका मिल सकता है क्योंकि कुछ कीवी खिलाड़ी फ्लू और चोट से परेशान हैं। टिम साउदी और मिचेल सैंटनर शायद बाहर बैठ सकते हैं। हालांकि पूरी तरह चीजें मैच में टॉस के समय ही साफ़ हो पाएगी। न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने पहले मैच में शानदार खेल दिखाया था, दूसरे मैच में यह काम गेंदबाजों ने किया। उन्होंने हर विभाग में तालमेल के साथ खेलते हुए मजबूत भारतीय टीम को शिकस्त देकर टी20 हार में खोया हुआ आत्मविश्वास फिर हासिल किया है।

दोनों देशों की संभावित एकादश

भारत- पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, मनीष पांडे, रविन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह/मोहम्मद शमी, युजवेन्द्र चहल।

न्यूजीलैंड- मार्टिन गप्टिल, हेनरी निकोल्स, केन विलियमसन/टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, टॉम लैथम, जेम्स नीशम, ग्रैंडहोम, चैम्पमैन, इस सोढ़ी/टिम साउदी, हामिश बेनेट, जेमिसन।

Published 10 Feb 2020, 17:14 IST
Advertisement
Fetching more content...