Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में रॉस टेलर रचेंगे एक बड़ा इतिहास

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 14 Feb 2020, 17:26 IST

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैदान पर उतरते ही न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ी रॉस टेलर एक नया इतिहास बना देंगे। वे तीनों प्रारूप में 100 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर होंगे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंग्टन में शुरू होगा।

रॉस टेलर के अनुसार "दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज के बाद मुझे लगा कि मैं फिर से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलूँगा। समय का मामला सही रहा। 2005 में टी20 क्रिकेट आया और मैंने 2006 डेब्यू किया। यह समय का मामला था जब मैं इसमें आया और ऐसा करने वाला विश्व का पहला खिलाड़ी बनूंगा तो यह काफी अच्छी बात होगी। विश्व क्रिकेट में काफी क्रिकेटर हैं।"

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत की पारी सस्ते में सिमटी

इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने अब तक करियर में 99 टेस्ट मैचों में शिरकत की है। इस प्रारूप में टेलर ने 2007 में डेब्यू किया था। पहली टेस्ट सीरीज उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी। उस समय जोहांसबर्ग टेस्ट से उन्होंने डेब्यू किया था और पहली पारी में 15 रन के बाद दूसरी पारी में टेलर ने 4 रन बनाए। इसके बाद सेंचुरियन टेस्ट में उन्होंने 17 तथा 8 रन बनाए। इसके बाद उन्हें लगा कि न्यूजीलैंड के लिए इस प्रारूप में वे आगे नहीं खेल पाएंगे।

टेलर की फॉर्म इस वक्त काफी शानदार चल रही है। भारत के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में उनका प्रदर्शन अच्छा था। टी20 सीरीज में हारने के बाद वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने का श्रेय भी काफी हद तक टेलर को ही जाता है। आँखें जमने के बाद लेग साइड में उनके बल्ले से ताबड़तोड़ शॉट निकलते हैं और गेंदबाजों के लिए उनके सामने गेंद फेंकना मुश्किल हो जाता है। देखना होगा कि टेस्ट सीरीज में वे कैसा खेलते हैं।

Published 14 Feb 2020, 17:26 IST
Advertisement
Fetching more content...