Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ XI vs IND, अभ्यास मैच: हनुमा विहारी का शतक, भारतीय टीम पहली पारी में 263 रन पर ऑल आउट

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 14 Feb 2020, 17:13 IST

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले हैमिल्टन में खेले जा रहे तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय टीम उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाई। न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम पहली पारी में 263 रन बनाकर आउट हो गई। हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा के अलावा कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया जो बिलकुल गलत साबित हुआ। पृथ्वी शॉ बिना खाता खोले आउट हुए। इसके बाद मयंक अग्रवाल एक रन बनाकर चलते बने। शुभमन गिल भी खाता नहीं खोल पाए और शुरुआती तीन विकेट 5 रन पर गिर गए। कुछ समय बाद अजिंक्य रहाणे भी 18 रन के निजी योग पर आउट हो गए। इस समय लगा कि भारतीय टीम 100 रन पर सिमट जाएगी। यहाँ से चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने मोर्चा संभाला। दोनों ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 195 रन जोड़े। पुजारा ने अपनी पारी में 211 गेंद का सामना किया और 11 चौके तथा एक छक्का जमाते हुए 93 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: आतंकवादी जब तक हैं, भारत-पाकिस्तान के बीच कोई सीरीज नहीं हो सकती- चेतन चौहान

हनुमा विहारी ने दूसरे छोर पर मजबूती से बल्लेबाजी की। उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के से अपना शतक जड़ा तथा 101 रन पर रिटायर्ड आउट हुए। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए तथा टीम 263 रन पर सिमट गई। भारत के आठ बल्लेबाज दहाई का अंक नहीं छू पाए और इनमें से चार बल्लेबाज ऐसे थे जिन्होंने खाता भी नहीं खोला। न्यूजीलैंड इलेवन के लिए स्कॉट कुग्लेन और इश सोढ़ी ने तीन-तीन विकेट चटकाए। जैक गिब्सन को भी एक सफलता मिली। दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों की परीक्षा होगी, तब देखना होगा कि उनका खेल किस तरह का रहेगा। अभी दो दिन इस अभ्यास मैच में और हैं।

Published 14 Feb 2020, 12:21 IST
Advertisement
Fetching more content...