Create
Notifications
Advertisement

NZ vs IND: दूसरा वनडे हारने के बाद शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों की आलोचना की

  • भारतीय टीम के हार के बाद गेंदबाजों पर बरसे शोएब अख्तर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 09 Feb 2020, 14:49 IST

 शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मैच हारकर सीरीज गंवाने के बाद शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों की आलोचना की है। उन्होंने भारतीय टीम स्ट्राइक गेंदबाज की कमी बताई। अख्तर ने आश्चर्य जताया कि भारत ने विपक्षी टीम के 7-8 बल्लेबाज आउट करने के बाद मैच फिसलने दिया। उन्होंने रॉस टेलर की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की।

अख्तर ने कहा "भारत के लिए यह सबक जरूरी था। आप इस तरह के खराब खेल से वनडे क्रिकेट में नहीं जीत सकते। रॉस टेलर की पारी के लिए किसी के पास कोई जवाब नहीं है। मुझे समझ नहीं आता कि विपक्षी टीम के 7-8 बल्लेबाज आउट करने के बाद कैसे मैच हाथ से जाने दिया जा सकता है। मैं बार-बार कह रहा हूँ कि भारत को स्ट्राइक गेंदबाज की जरूरत है। चहल को कुलदीप की जगह लाया गया और उन्होंने अच्छा भी किया लेकिन उन्हें ऐसा गेंदबाज चाहिए, जो जरूरत के समय विकेट प्राप्त कर सके।"

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में भारतीय टीम की हार के 3 प्रमुख कारण

गौरतलब है कि भारतीय टीम में दूसरे वनडे के लिए दो बदलाव हुए थे। मोहम्मद शमी की जगह नवदीप सैनी और कुलदीप यादव की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में शामिल किया गया था। चहल ने तीन विकेट जरुर चटकाए लेकिन इसके लिए उन्होंने 58 रन खर्च किये। सबसे अच्छी गेंदबाजी रविन्द्र जडेजा ने की। उन्होंने 35 रन देकर एक विकेट झटका।

न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया। एक समय 200 रन से पहले कीवी टीम के आठ खिलाड़ी आउट हो गए थे। टेलर ने भारतीय गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया और अंतिम ओवरों में तेजी से रन बनाते हुए कुल स्कोर 273 रन पहुँचाया। भारतीय गेंदबाज अंतिम आठ ओवर में कोई विकेट हासिल नहीं कर पाए और इसका जिक्र ही शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर किया।


Published 09 Feb 2020, 14:49 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit