NZ vs PAK - न्यूजीलैंड ने दूसरे टी20 में पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

Nitesh
केन विलियमसन और टिम साइफर्ट
केन विलियमसन और टिम साइफर्ट

न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। मोहम्मद हफीज 99 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में न्यूजीलैंड ने इस लक्ष्य को सिर्फ 1 विकेट खोकर 19.2 ओवर में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

पाकिस्तान के कप्तान शादाब खान ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 56 रन तक ही अपने 4 विकेट गंवा दिए। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 22 रनों की पारी जरुर खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। हैदर अली ने 8 रन बनाए और अब्दुल्लाह शफीक खाता भी नहीं खोल सके। कप्तान शादाब खान भी 4 रन बनाकर चलते बने।

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट इतिहास में भारतीय टीम के 3 सबसे कम स्को

एक छोर से विकेट गिरते रहे और लेकिन दूसरे छोर पर दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज टिके रहे। उन्होंने आक्रामक अंदाज में अपनी बैटिंग जारी रखी। मोहम्मद हफीज 57 गेंद पर 10 चौके और 5 छक्के की मदद से 99 रन बनाकर नाबाद रहे और सिर्फ 1 रन से अपने शतक से चूक गए। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी और केन विलियमसन ने की जबरदस्त साझेदारी

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को मार्टिन गप्टिल और टिम साइफर्ट की जोड़ी ने तेज शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 3.3 ओवरों में ही 35 रनों की साझेदारी की। मार्टिन गप्टिल 11 गेंद पर 21 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए कप्तान केन विलियमसन और टिम साइफर्ट ने 129 रनों की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को 9 विकेट से जीत दिला दी। टिम साइफर्ट 63 गेंद पर 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 84 और कप्तान केन विलियमसन 42 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

संक्षिप्त स्कोर

पाकिस्तान - 163/6

न्यूजीलैंड - 164/1

ये भी पढ़ें: 3 महान क्रिकेटर जिन्होंने नाटकीय अंदाज में की थी भारतीय टीम में वापसी

Quick Links

Edited by Nitesh