पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे T20I में भी हार, फखर ज़मान और बाबर आज़म की तूफानी पारियां गईं बेकार 

फखर ज़मान ने तूफानी अर्धशतक जमाया
फखर ज़मान ने तूफानी अर्धशतक जमाया

हैमिल्टन में खेले गए दूसरे T20I में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान (NZ vs PAK) को 21 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 194/8 का स्कोर बनाया, जवाब में पाकिस्तान की टीम 19.3 ओवर में 173 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। न्यूजीलैंड के फिन एलन (41 गेंद 74) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जिसे न्यूजीलैंड की ओपनिंग जोड़ी ने गलत साबित किया। फिन एलन ने डेवन कॉनवे के साथ मिलकर पांचवें ओवर में ही स्कोर को 50 के पार पहुँचा दिया। इस जोड़ी को आमिर जमाल ने तोड़ा और कॉनवे 20 रन बनाकर 59 के स्कोर पर चलते बने। एलन ने अपना अर्धशतक पूरा किया और कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार ले गए, जो 15 गेंदों में 26 के निजी स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए।

13वें ओवर में फिन एलन भी चलते बने और उन्होंने 41 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल रहे। पिछले मैच के हीरो डैरिल मिचेल ने 10 गेंदों में 17 रन बनाये और 147 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। ग्लेन फिलिप्स ने भी 13 रन बनाये। कुछ विकेटों के गिरने से न्यूजीलैंड 200 के स्कोर तक नहीं पहुँच पाई लेकिन मिचेल सैंटनर ने 13 गेंदों में 25 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 190 के पार पहुंचाने का काम किया। पाकिस्तान की तरफ से हारिस रउफ ने सबसे ज्यादा तीन और अब्बास अफरीदी ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान को पहले ही ओवर में झटका लगा और सैम अयूब सिर्फ 1 रन बनाकर चलते बने। दूसरे ओपनर मोहम्मद रिज़वान ने 5 गेंदों में 7 रन बनाये लेकिन अपने एकमात्र छक्के से वह पाकिस्तान के लिए T20I में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। यहाँ से फखर ज़मान और बाबर आज़म ने तेजी से रन बटोरे और तीसरे विकेट के लिए 49 गेंदों में 87 रनों की साझेदारी की। फखर ने अपने करियर का नौवां T20I अर्धशतक लगाया और 25 गेंदों में 50 रन बनाकर 57 के स्कोर पर आउट हुए।

फखर के आउट होने के बाद, जल्दी-जल्दी विकेट गिरे, जिसमें इफ्तिखार अहमद (4), आज़म खान (2) और आमिर जमाल (9) पवेलियन लौटे। इस तरह 15वें ओवर में स्कोर 125/6 हो गया। एक छोर से बाबर आज़म ने कुछ जबरदस्त शॉट खेले और अर्धशतक जमाते हुए टीम के स्कोर को 150 के पार ले गए।

हालाँकि, बाबर भी 43 गेंदों में 66 रन बनाकर चलते बने और यहाँ से पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गईं। कप्तान शाहीन अफरीदी ने 13 गेंदों में 22 रन बनाये लेकिन टीम तीन गेंद शेष रहते ही ढेर हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से एडम मिल्ने ने सबसे ज्यादा चार-चार विकेट लिए। बेन सियर्स और ईश सोढ़ी को भी दो-दो विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar