Create

न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को एक पारी और 276 रनों से हराया, टिम साउदी की घातक गेंदबाजी

न्यूजीलैंड की जबरदस्त जीत (Photo Credit - ICC)
न्यूजीलैंड की जबरदस्त जीत (Photo Credit - ICC)

न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) ने क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) को बुरी तरह हरा दिया। खेल के तीसरे दिन ही कीवी टीम ने प्रोटियाज को एक पारी और 276 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। अपनी दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की टीम सिर्फ 111 रन पर सिमट गई और उन्हें एक शर्मनाक हार झेलनी पड़ी। न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में टिम साउदी ने घातक गेंदबाजी की और पांच विकेट चटकाए। जबकि पूरे मैच में ऑलराउंड परफॉर्मेंस (9 विकेट एवं 58 रन) के लिए मैट हेनरी को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

साउथ अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर 34/3 से आगे खेलना शुरू किया और टीम को चौथा झटका जल्द ही लग गया। कल के स्कोर में बिना कोई इजाफा किए रेसी वेन डर डुसेन चलते बने। उन्हें मैट हेनरी ने अपना शिकार बनाया। इसके बाद 46 रन के स्कोर पर जुबैर हमजा भी सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टेम्बा बवुमा और काइले वेरिने के बीच छठे विकेट के लिए 41 रनों की साझेदारी हुई। ऐसा लगा कि ये दोनों बल्लेबाज पारी को संभाल लेंगे। हालांकि 87 के स्कोर पर नील वैगनर ने बवुमा को अपना शिकार बना लिया और वो 41 रन बनाकर आउट हो गए। बवुमा टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे।

टिम साउदी ने 5 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका की पारी को किया ढेर

91 के स्कोर पर काइले वेरिने भी आउट हो गए। उन्होंने 30 रनों का योगदान दिया। इसके बाद साउथ अफ्रीका की पारी सिमटते देर नहीं लगी। न्यूजीलैंड के लिए दूसरी पारी में टिम साउदी ने सिर्फ 35 रन देकर 5 विकेट चटकाए। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment