Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को बुरी तरह हराया, सीरीज में जबरदस्त वापसी

New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 5
New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 5
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने क्राइस्टचर्च में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को 198 रनों से बुरी तरह हरा दिया। खेल के आखिरी दिन 426 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 227 रन बनाकर आउट हो गई। डेवोन कॉनवे ने सबसे ज्यादा 92 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से तीन गेंदबाजों ने तीन-तीन विकेट चटकाए और अपनी टीम को जीत दिला दी। इसके साथ ही ये सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई। कगिसो रबाडा को प्लेयर ऑफ द मैच और मैट हेनरी को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

कगिसो रबाडा ने दूसरी पारी में भी लिए तीन विकेट

न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर 94/4 से आगे खेलना शुरू किया। डेवोन कॉनवे और टॉम ब्लंडेल के बीच पांचवें विकेट के लिए अच्छी साझेदारी हुई। दोनों ही बल्लेबाजों ने 85 रनों की साझेदारी की। हालांकि 166 के स्कोर पर डेवोन कॉनवे को आउट कर प्रोटियाज टीम ने इस साझेदारी का अंत किया। कॉनवे दुर्भाग्यशाली रहे और 92 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद कोई भी बड़ी साझेदारी न्यूजीलैंड की तरफ से नहीं हो सकी। टॉम ब्लंडेल भी 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कॉलिन डी ग्रैंडहोम 18 रन ही बना सके और पूरी टीम 227 रन पर सिमट गई। कगिसो रबाडा ने दूसरी पारी में भी तीन विकेट चटकाए और कुल आठ विकेट उन्होंने लिए।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 364 रन बनाया था। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अपनी पहली पारी में 293 रन ही बना पाई थी। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट पर 354 रन बनाकर दूसरी पारी डिक्लेयर कर दी थी। जवाब में टार्गेट का पीछा करते हुए कीवी टीम 227 रन बनाकर आउट हो गई।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...