न्यूजीलैंड की पहली पारी 293 पर हुई समाप्त, दक्षिण अफ्रीका की बढ़त 200 के पार 

New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 3
New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 3

क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे न्यूजीलैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका टेस्ट (NZ vs SA) में प्रोटियाज टीम मजबूत स्थिति में पहुँच गयी है। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के जवाब में न्यूजीलैंड की पारी 293 पर सिमट गयी। इसके बाद प्रोटियाज टीम ने दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 5 विकेट पर 140 का स्कोर बना लिया है और उनकी कुल बढ़त 211 रन की हो गयी है। काइल वैरेन और वियान मुल्डर छठवें विकेट के लिए 26 रन जोड़कर क्रीज़ पर हैं। वैरेन 22 और मुल्डर 10 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने अपने कल के स्कोर 157/5 से आगे खेलना शुरू किया और कल के नाबाद बल्लेबाज कॉलिन डी ग्रैंडहोम और डैरिल मिचेल ने अच्छी बल्लेबाजी जारी रखी और शतकीय साझेदारी निभाई। इस बीच मिचेल ने अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन 60 रन के निजी स्कोर पर केशव महाराज का शिकार बने। कुछ और विकेट गिरे लेकिन ग्रैंडहोम ने एक छोर से अटैक जारी रखा और अपना शतक पूरा किया। वह 158 गेंदों में 120 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह कीवी टीम 80 ओवर में 293 रन बनाकर ढेर हो गयी। प्रोटियाज टीम के लिए कागिसो रबाडा ने सर्वाधिक 5 और मार्को यानसेन ने भी 4 विकेट चटकाए।

71 रन की बढ़त के साथ दूसरी पारी खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और टीम ने 38 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए। सारेल एरवी (8) और कप्तान डीन एल्गर (13) को टिम साउदी ने पवेलियन भेजा, वहीँ एडेन मार्कराम को 14 रन के निजी स्कोर पर मैट हेनरी ने आउट किया। चौथे विकेट के लिए रासी वैन डर डुसेन और टेम्बा बवुमा ने 65 रन जोड़े। इस साझेदारी को वैगनर ने डुसेन को 45 रन के स्कोर पर पवेलियन भेज कर तोड़ा। बवुमा भी 23 रन का योगदान दे पाए। इस तरह तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने 140/5 का स्कोर बना लिया है। वैरेन और मुल्डर की जोड़ी क्रीज़ पर टिकी हुई है। न्यूजीलैंड के लिए साउदी और वैगनर ने 2-2 सफलताएं हासिल की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now