साउथ अफ्रीका के विशाल स्कोर के सामने लड़खड़ाई न्यूजीलैंड की पारी, आधी टीम पवेलियन लौटी

Nitesh
New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 2
New Zealand v South Africa - 2nd Test: Day 2

साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) पर जोरदार पलटवार किया है। अपनी पहली पारी में 364 रन बनाने के बाद साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड के पांच विकेट चटका दिए हैं। कीवी टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट पर 157 रन बना लिए हैं। कॉलिन डी ग्रैंडहोम और डैरिल मिचेल के बीच अच्छी साझेदारी हो रही है। ग्रैंडहोम 54 और मिचेल 29 रन बनाकर नाबाद हैं। न्यूजीलैंड अभी भी 207 रनों से पीछे है।

इससे पहले साउथ अफ्रीका ने अपने कल के स्कोर 238/3 से आगे खेलना शुरू किया। हालांकि टीम को चौथा झटका जल्द ही लग गया। कल के नाबाद बल्लेबाज टेम्बा बवुमा 29 रन बनाकर 257 के स्कोर पर आउट हो गए। 261 के स्कोर पर मेहमान टीम ने अपना पांचवां विकेट भी गंवा दिया। देखते ही देखते 300 रनों तक आठ खिलाड़ी आउट हो गए। रेसी वेन डर डुसेन 35 रन ही बना सके।

इसके बाद केशव महाराज और मार्को यानसेन ने 9वें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी कर साउथ अफ्रीका को एक बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया। केशव महाराज ने 36 और यानेसन ने 37 रनों की नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड की तरफ से नील वैगनर ने चार और मैट हेनरी ने तीन विकेट लिए।

कगिसो रबाडा ने दिए मेजबानों को कई बड़े झटके

जवाब में बैटिंग करने उतरी कीवी टीम की शुरूआत बेहद खराब रही और 9 रनों तक ही टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए। कप्तान टॉम लैथम खाता भी नहीं खोल सके। साउथ अफ्रीका ने 91 रन तक ही पांच कीवी बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। हालांकि इसके बाद डैरिल मिचेल और ग्रैंडहोम ने पारी को संभाला। अभी तक दोनों बल्लेबाजों के बीच 66 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है। प्रोटियाज टीम के लिए कगिसो रबाडा ने तीन विकेट लिए हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh