साउथ अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को दिया 267 रनों का टार्गेट, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दूसरा टेस्ट मैच

New Zealand v South Africa - Men
New Zealand v South Africa - Men's 2nd Test: Day 3

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका (NZ vs SA) के बीच हैमिल्टन में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच अब काफी दिलचस्प हो गया है। साउथ अफ्रीका ने इस मैच में जीत के लिए न्यूजीलैंड के सामने 267 रनों का टार्गेट रखा है। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 40 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन स्टंप्स के समय सलामी बल्लेबाज टॉम लैथम 21 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कीवी टीम को जीत के लिए अभी भी 227 रनों की जरूरत है और ऐसे में चौथे दिन का खेल काफी अहम हो गया है।

साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 31 रनों की बढ़त लेने के बाद अपनी दूसरी पारी में 235 रन बनाए। दूसरी पारी में बैटिंग करने उतरी प्रोटियाज टीम की शुरुआत एक बार फिर खराब रही और 39 रन तक ही तीन विकेट गिर गए। कप्तान नील ब्रांड ने 34 रन जरूर बनाए लेकिन बाकी दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी हासिल नहीं कर पाए। 104 रनों तक 4 विकेट गंवाने के बाद डेविड बेडिंघम और कीगन पीटरसन ने पारी को संभाला।

डेविड बेडिंघम ने लगाया बेहतरीन शतक

बेडिंघम और पीटरसन ने पांचवें विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। ऐसा लगा कि साउथ अफ्रीका बड़ा स्कोर बना सकती है लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद पारी सिमटते देर नहीं लगी। डेविड बेडिंघम ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया और 12 चौके और 2 छक्के की मदद से 110 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं कीगन पीटरसन ने 43 रन बनाए। टीम ने अपने आखिरी पांच विकेट सिर्फ 33 रन जोड़कर गंवा दिए और पूरी टीम 235 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड की तरफ से विलियम ओ राउरके ने पांच विकेट चटकाए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को पहला झटका 40 रन के स्कोर पर लगा। डेवोन कॉनवे 17 रन बनाकर आउट हुए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता