रचिन रविंद्र ने गेंदबाजी में किया कमाल, शुरुआती झटकों के बाद साउथ अफ्रीका को निचले क्रम के बल्लेबाजों ने संभाला

New Zealand v South Africa - Men
New Zealand v South Africa - Men's 2nd Test: Day 1

न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका (NZ vs SA) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला हैमिल्टन में खेला जा रहा है। खेल के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 6 विकेट के नुकसान पर 220 रन बना लिए हैं। स्टंप्स के समय रुआन डी स्वार्ट 55 और शॉन वोन बर्ग 34 रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से रचिन रविंद्र ने गेंदबाजी में कमाल करते हुए अब तक तीन विकेट चटका दिए हैं।

इससे पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान नील ब्रांड ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। न्यूजीलैंड ने इस मुकाबले में विलियम ओ राउरके को खिलाया और उन्हें अपना डेब्यू करने का मौका मिला। पहले बैटिंग करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही। सिर्फ 4 रन के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। इसके बाद टीम लगातार अंतराल में अपने विकेट गंवाती रही और कोई बड़ी साझेदारी नहीं बन पाई।

रचिन रविंद्र अभी तक 3 विकेट ले चुके हैं

रेनार्ड वेन टोंडर 32, जुबैर हमजा 20, और कप्तान नील ब्रांड सिर्फ 25 रन बनाकर आउट हो गए। टीम ने 101 रन तक पांच विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद डेविड बेडिंघम ने पारी को संभाला और 102 गेंद पर 7 चौके की मदद से 39 रन बनाए। हालांकि 150 के स्कोर पर वो भी आउट हो गए और साउथ अफ्रीका को छठा झटका लग गया। ऐसा लगा कि अब प्रोटियाज टीम 200 रन तक भी नहीं पहुंच पाएगी लेकिन इसके बाद निचले क्रम में रुआन डी स्वार्ट (55) और शॉन वोन बर्ग (34) ने पारी को संभाल लिया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच अभी तक सातवें विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी हो चुकी है और इसी वजह से साउथ अफ्रीका के अभी भी 300 रन तक पहुंचने के चांस हैं। वहीं कीवी टीम की तरफ से रचिन रविंद्र ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now