दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ न्यूजीलैंड 98 पर ढेर, केशव महाराज की घातक गेंदबाजी से टीम की बड़ी जीत 

New Zealand v South Africa - ICC 2022 Men
New Zealand v South Africa - ICC 2022 Men's T20 World Cup Warm Up Match

ICC 2022 Men's T20 World Cup के 10वें वार्म-अप मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड 17.1 ओवर में महज 98 के स्कोर पर ढेर हो गई, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 11.2 ओवर में 100/1 का स्कोर बनाते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग चुनी और उनके गेंदबाजों ने शुरुआत से ही अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए दिखे। वेन पार्नेल ने न्यूजीलैंड के ओपनर फिन एलेन को 6 और कप्तान केन विलियम्सन को 3 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन वापस भेजा। ग्लेन फिलिप्स ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन 20 रन बनाकर चलते बने। मार्क चैपमैन भी 4 रन बनाकर तबरेज शम्सी का शिकार बने। विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। मार्टिन गप्टिल ने बतौर ओपनर अच्छी बल्लेबाजी की और अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 26 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान केशव महाराज ने सबसे ज्यादा तीन विकेट अपने नाम किये। वहीं वेन पार्नेल और तबरेज शम्सी को भी दो-दो सफलताएं मिली।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका के लिए रीजा हेंड्रिक्स और राइली रूसो की ओपनिंग जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई और 6.5 ओवर में 66 रन जोड़े। हेंड्रिक्स 24 गेंदों में 27 रन बनाकर ईश सोढ़ी का शिकार बने। हालांकि रूसो ने तेजी से रन बनाना जारी रखा और 32 गेंदों में नौ चौके और एक छक्का लगाते हुए नाबाद 54 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। एडेन मार्करम भी 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment