Create

NZ vs SL, पहला टेस्ट: पांचवें दिन बारिश के बाद मैच हुआ ड्रॉ

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच वेलिंगटन टेस्ट ड्रॉ समाप्त हो गया। पांचवें दिन काखेल बारिश की भेंट चढ़ गया। श्रीलंका ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 287 रन बनाए इस समय बारिश ने खलल डाला और मैच शुरू नहीं हुआ। कीवी बल्लेबाज टॉम लैथम को पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जमाया।

पांचवें दिन के पहले घंटे के बाद बारिश से खेल रुक गया। इस समय श्रीलंका का कुल स्कोर 3 विकेट पर 287 रन था। कुसल मेंडिस 141 और एंजेलो मैथ्यूज 120 रन बनाकर खेल रहे थे। इसके बाद कई बार निरीक्षण हुआ और मैदान भी खेलने लायक नहीं रहा। दिन भर बारिश के बाद आउटफिल्ड भी गिला हो गया था और खेल शरू होने की सभी संभावनाएं समाप्त हो गई। अम्पायरों और कप्तान के निरीक्षण के बाद मैच ड्रॉप होने की घोषणा कर दी गई। टॉम लैथम ने पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 264 रन बनाए थे और मैन ऑफ़ द मैच चुने गए।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया था और श्रीलंका ने पहली पारी में 282 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंड ने 578 रन बनाए। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका पर पारी से हारने के खतरा था लेकिन मैथ्यूज और कुसल मेंडिस ने चौथे दिन के खेल में जमकर खेलते हुए शतक जड़े तथा कोई विकेट नहीं गिरने दिया। न्यूजीलैंड की उम्मीदों को इन दोनों ने तगड़ा झटका दिया। बाकी चीजें बारिश की वजह से खराब हो गई और मैच ड्रॉ हो गया।

मैच का आकर्षण टॉम लैथम के अलावा एंजेलो मैथ्यूज और कुसल मेंडिस रहे। पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने के बाद लैथम नाबाद रहे थे। दूसरी पारी में खेलते हुए श्रीलंका के लिए भी दो बल्लेबाजों ने मेजबान गेंदबाजों को जमकर थकाया। बेहतरीन बल्लेबाजी विकेट पर काफी रन देखने को मिले।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 282/10, 578/10

न्यूजीलैंड: 578/10

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment