Create

NZ vs SL, पहला टेस्ट: टॉम लैथम का रिकॉर्ड दोहरा शतक, श्रीलंका के सामने पारी की हार का खतरा  

Enter caption

वेलिंगटन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन न्यूजीलैंड ने मैच पर अपनी पकड़ बेहद मजबूत कर ली है और श्रीलंका के ऊपर पारी की हार का खतरा मंडरा रहा है। श्रीलंका की पहली पारी के 282 के जवाब में न्यूजीलैंड ने टॉम लैथम के रिकॉर्ड दोहरे शतक की बदौलत 578 रन बनाये और 296 रनों की बढ़त हासिल की। जवाब में तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक श्रीलंका ने सिर्फ 20 रन में तीन विकेट गँवा दिए थे और वह अभी भी मेजबानों से 276 रन पीछे हैं। टॉम लैथम ने 264 रनों की नाबाद पारी खेली और यह किसी भी सलामी बल्लेबाज के बैट कैरी करते हुए एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का विश्व रिकॉर्ड है।

दूसरे दिन के स्कोर 311/2 से आगे खेलते हुए न्यूजीलैंड की पहली पारी 578 रनों पर समाप्त हुई। रॉस टेलर कल के अपने 50 के निजी स्कोर पर ही आउट हो गए, लेकिन इसके बाद टॉम लैथम ने चौथे विकेट के लिए हेनरी निकोल्स (50) के साथ 114 और छठे विकेट के लिए कॉलिन डी ग्रैंडहोम (49) के साथ 73 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान टॉम लैथम ने अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया और 264 रन बनाकर अंत तक आउट नहीं हुए। मेजबान टीम 157.3 ओवर में 578 रन बनाकर आउट हुए और श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा चार विकेट लहिरू कुमारा ने लिए। उनके अलावा दिलरुवान परेरा और धनंजय डी सिल्वा ने दो-दो और सुरंगा लकमल ने एक विकेट लिया।

296 रनों से पीछे चल रही श्रीलंका की शुरुआत दूसरी पारी में भी काफी खराब रही और सातवें ओवर तक 13 के स्कोर पर उनके तीन विकेट गिर चुके थे। दिमुथ करुनारत्ने 10, दनुष्का गुनातिलका 3 और धनंजय डी सिल्वा खाता खोले बिना आउट हुए। स्टंप्स के समय स्कोर 20/3 था और कुसल मेंडिस 5 और एंजेलो मैथ्यूज़ 2 रन बनाकर नाबाद थे। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउदी ने दो और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट लिया।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

श्रीलंका: 282 एवं 20/3

न्यूजीलैंड: 578

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment