Create

NZ vs WI, दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी, वेस्टइंडीज ने पहली पारी में बनाया 124/8 का स्कोर

New Zealand v West Indies - 2nd Test: Day 2
New Zealand v West Indies - 2nd Test: Day 2
Naveen Sharma

न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन टेस्ट मैच के दूसरे दिन वेस्टइंडीज की स्थिति खराब हो गई। दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 8 विकेट पर 124 रन बनाए। जोशुआ डा सिल्वा 2 और केमार होल्डर 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी के आधार पर न्यूजीलैंड से अभी 336 रन पीछे है और फॉलोऑन का खतरा भी मंडरा रहा है।

दिन की शुरुआत न्यूजीलैंड के स्कोर 294/6 से हुई। कल के नाबाद बल्लेबाज हेनरी निकोल्स और काइल जैमिसन ने स्कोर आगे बढ़ाया लेकिन कुछ रन जोड़ने के बाद जैमिसन 20 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। पहले दिन शतक जड़ने वाले निकोल्स ने अपनी लय बरकरार रखी। उन्होंने मैदान के चारों तरफ कुछ आकर्षक शॉट जड़े। नील वैगनर के रूप में निकोल्स को जोड़ीदार मिला और दोनों ने मिलकर नौवें विकेट के लिए 95 रन जोड़े। हेनरी निकोल्स 174 रन बनाकर आउट हुए और वैगनर ने नाबाद 66 रन बनाए। इस तरह से न्यूजीलैंड की पहली पारी 460 रन पर सिमटी। शैनन गैब्रिएल और अल्जारी जोसेफ ने वेस्टइंडीज के लिए 3-3 विकेट हासिल किये।

पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आई विंडीज टीम की शुरुआत खराब रही। क्रैग ब्रैथवेट खाता नहीं खोल पाए और डैरेन ब्रावो 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से शुरू हुआ विकेट पतन फिर थमा ही नहीं। वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाज दहाई का अंक भी नहीं छू पाए। सिर्फ जरमेन ब्लैकवुड एकमात्र कैरेबियाई बल्लेबाज रहे जिन्होंने क्रीज पर टिककर खेलते हुए 69 रन की पारी खेली। वेस्टइंडीज की टीम दिन का खेल खत्म होने तक 8 विकेट पर 124 रन बना पाई और 336 रन से पीछे है। न्यूजीलैंड की टीम कल उन्हें जल्दी आउट कर फ़ॉलोऑन के लिए बुला सकती है। पहली पारी में न्यूजीलैंड के लिए अब तक काइल जैमिसन ने 5 और टिम साउदी ने 3 विकेट चटकाए हैं।

संक्षिप्त स्कोर

न्यूजीलैंड पहली पारी: 460/10

वेस्टइंडीज पहली पारी: 124/8


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...