न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलने जाएगी ऑस्ट्रेलिया...2016 के बाद पहली बार कीवी टीम करेगी मेजबानी

Australia v New Zealand - 3rd Test: Day 2
Australia v New Zealand - 3rd Test: Day 2

न्यूजीलैंड 2016 के बाद पहली बार टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलियाई टीम की मेजबानी करेगी। अगले साल फरवरी-मार्च में दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। इन मैचों का आयोजन वेलिंग्टन और क्राइस्टचर्च में होगा। इसके अलावा इसी महीने न्यूजीलैंड की टीम साउथ अफ्रीका की भी मेजबानी करेगी। साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच टौरगां और हैमिल्टन में दो टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे।

न्यूजीलैंड मेंस टीम का होम समर 17 दिसंबर से शुरू होगा। सबसे पहले बांग्लादेश के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ 12 जनवरी से लेकर 21 जनवरी तक पांच मैचों की टी20 सीरीज का आयोजन होगा। बांग्लादेश के मुकाबले चार वेन्यू - डुनेडिन, नेल्सन, नेपियर और टौरंगा में खेले जाएंगे। जबकि पाकिस्तान के खिलाफ कीवी टीम ऑकलैंड, हैमिल्टन, डुनेडिन और क्राइस्टचर्च में मैच खेलेगी।

न्यूजीलैंड के होम सीजन में कुल 32 मैचों का आयोजन होगा

न्यूजीलैंड के होम समर में कुल मिलाकर 32 इंटरनेशनल मुकाबले खेले जाएंगे। सबसे पहले वुमेंस टीम 3 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ डुनेडिन में तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इसके बाद तीन ही वनडे मैच भी खेले जाएंगे, जो आईसीसी वुमेंस चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। हालांकि वुमेंस टीम को इसके बाद 19 मार्च तक एक भी मुकाबला नहीं खेलना है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने 10 डबल हेडर मुकाबले भी रखे हैं, ताकि हर तरह के लोग मैचों का आनंद ले सकें।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के चीफ एग्जीक्यूटिव डेविड व्हाइट ने होम सीजन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा,

न्यूजीलैंड में क्रिकेट के लिए ये काफी एक्साइटिंग टाइम है। फैंस या तो स्टेडियम आकर मुकाबला देख सकते हैं या फिर टीवी पर बिना किसी चार्ज के लाइव टेलिकास्ट का लुत्फ उठा सकते हैं। हमने कई रात्रि वाले मैचों का आयोजन किया है ताकि फैमिली और यंग माता-पिता मैचों का आनंद ले सकें। मेरे हिसाब से ये गेम के लिए काफी सही चीज है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now